विपक्ष दाल पीएम मोदी को दे चुका 52 गालियां


ऋषी तिवारी
नई दिल्‍ली। 2019 लोकसभा चुनाव को उच्‍च स्‍तर पर पहोच गया है और नेता एक-दूसरे को अपमानित टिप्‍पणी करने और गाली देने से बाज नहीं आ रहे हैं। इन सबका सामना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी करना पड़ रहा है। विपक्ष के कई नेताओं ने उनके खिलाफ गाली गैंग बना रखा है। इसका जिक्र पीएम मोदी ने कई रैलियों में कर चुके हैं। इसे अपमानित टिप्‍पणी पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी का कहना है कि विपक्ष अब तक पीएम मोदी को 52 गालियां दे चुका है।

बुधवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में बीजेपी की चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद के बारे में कांग्रेस नेताओं द्वारा कहे गए कथित अपशब्दों को गिनाते हुए कहा है कि यह इस पार्टी की ‘प्रेम की शब्दकोश है। पीएम मोदी ने चुनावी रैली में पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक का भी जिक्र किया और कांग्रेस पर पड़ोसी देश से प्यार करने का आरोप लगाया है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान अपने खिलाफ कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए अपशब्दों को गिनाते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने यह दर्दनाक कहानी पहले कभी नहीं सुनाई है और यहां तक उनकी मां को भी नहीं बख्शा गया है।

मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस ने उनकी तुलना हिटलर, दाऊद इब्राहिम, मुसोलिनी आदि से की और उन्हें औरंगजेब से भी अधिक क्रूर बताया गया है और कांग्रेस के एक नेता ने मुझे गंदी नाली का कीड़ा, पागल कुत्ता, एक अन्य ने मुझे भस्मासुर, विदेश मंत्री रहे कांग्रेस के एक नेता ने मुझे बंदर, जबकि एक अन्य ने मेरी तुलना भस्मासुर से की है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि इनकी प्रेम की शब्दकोश में इस चाय वाले के लिए किस तरह का प्यार उमड़ा है, कैसे ये प्यार जताने में एक दूसरे से होड़ लगाते हैं ये भी मैं कुरूक्षेत्र की धरती से देशवासियों को खुद बताना चाहता हूं।

Comments are closed.