गेल, भेल सौर ऊर्जा परियोजनाओं के लिए समझौता


गेल इंडिया लिमिटेड और भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड भेल ने सौर आधारित बिजली परियोजनाओं के विकास में सहयोग के लिए एक समझौता ज्ञापन एमओयू शुरू किया है। संतनु रॉय, कार्यकारी निदेशक (व्यवसाय विकास), गेल और एस। सीतारमण, महाप्रबंधक अक्षय ऊर्जा और जल व्यवसाय, भेल ने निदेशक व्यवसाय विकास गेल और श्री बालाकृष्णन निदेशक IS & P की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

गेल प्रोजेक्ट डेवलपर होगा और भेल एक इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रक्शन और प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कॉन्ट्रैक्टर के रूप में काम करेगा। भेल सफल बोलीदाता बनने के दौरान प्रारंभिक अवधि के दौरान संचालन और रखरखाव सेवाएं भी प्रदान करेगा। इस विकास से दोनों कंपनियों को भारत सरकार के INDC लक्ष्यों के अनुरूप सौर ऊर्जा परियोजनाओं में पर्याप्त पोर्टफोलियो बनाने के लिए अपनी प्रतिस्पर्धी शक्तियों का लाभ उठाने में मदद मिलेगी।
समझौता ज्ञापन का उद्देश्य टैरिफ / व्यवहार्यता गैप फंडिंग (वीजीएफ) आधारित प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में भागीदारी के माध्यम से वाणिज्यिक सौर ऊर्जा परियोजनाओं को संयुक्त रूप से आगे बढ़ाने के लिए दो महारत्न पीएसयू के बीच एक रणनीतिक साझेदारी बनाना है।

Comments are closed.