एशियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय मुक्केबाजी टीम में अमित पंघाल


एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल 52 किग्रा वर्ग में अपने प्रतिस्पर्धी पदार्पण करेंगे, जबकि शिवा थापा (60 किग्रा) युगल में लगातार चौथी बार पदक जीतने के बाद युगल में एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय पुरुष मुक्केबाजी टीम में जगह पाएं है।
एशियाई चैंपियनशिप 19 अप्रैल से 28 अप्रैल तक बैंकॉक की थाई राजधानी में आयोजित होने वाली है। पंघाल ने पिछले महीने बुल्गारिया में प्रतिष्ठित स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट में 49 किलोग्राम वर्ग का दूसरा स्वर्ण पदक जीता और जर्मनी में अपने नए वजन प्रभाग में प्रशिक्षण प्राप्त किया। 2020 के ओलंपिक कार्यक्रम से 49 किग्रा श्रेणी के गिराए जाने के बाद हरियाणा के मुक्केबाज को डिवीजनों को स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया गया है।
री-जिगिंग के कारण, 60 किग्रा श्रेणी के मुक्केबाज जैसे थापा और कॉमनवेल्थ गेम्स के रजत-पदक विजेता मनीष कुमार 63 किग्रा डिवीजन में चले जाएंगे। कुट्टप्पा ने कहा, “इसीलिए, 63 किग्रा वर्ग में विश्व चैम्पियनशिप का चयन संभवत: ट्रायल और शिविर में उनके शानदार प्रदर्शन के आकलन के आधार पर किया जाएगा।” महिलाओं की प्रतियोगिता महाद्वीपीय शोपीस में पुरुषों के आयोजन के साथ आयोजित की जाएगी।

Comments are closed.