कोलकाता में शुरू हुआ अमित शाह का रोड शो


कोलकाता। प.बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो शुरू कर दिया है और रोड शो से पहले कुछ लोगों ने मोदी और शाह के पोस्टरों को हटा दिया था । ममता सरकार ने 7वें चरण में केंद्रीय बलों की तैनाती को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। इसमें सरकार ने क्विक रेस्पॉन्स टीम में स्थानीय अफसर न रखने के फैसले पर विचार करने को कहा है। ममता ने कहा कि केंद्रीय बल स्थानीय पुलिस को संपर्क में नहीं रख रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता की सड़कों पर अपनी ताकत का प्रदर्शन कर दिया हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता के धर्मतल्ला स्थित शहीद मीनार मैदान से रोड शो शुरू कर चुके हैं जो विवेकानन्द हाउस में खत्म होगा। इस रोड शो को मेगा शो में तब्दील करने के लिए भाजपा पिछले कई दिनों से तैयारी कर रही थी।

रोड में अमित शाह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि ‘TMC और ममता बनर्जी ने प. बंगाल की संस्कृति को रौंदने और लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया है। बंगाल के लोग ममता दीदी को उखाड़ फेंकने में जुटे हैं। बड़ी उम्मीद से लोगों ने ममता दीदी को सत्ता सौंपी थी लेकिन वे उम्मीदों पर खरी नहीं उतरीं।

अमित शाह का रोड शो मध्य कोलकाता के एस्प्लेनेड इलाके से शुरू हुआ और उत्तरी कोलकाता में स्वामी विवेकानंद भवन पर जाकर खत्म हुआ। रोड शो में अमित शाह ने उत्तरी कोलकाता से भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा और दक्षिणी कोलकाता से पार्टी उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस के साथ एक सुसज्जित ट्रक पर खड़े होकर सड़क के दोनों तरफ मौजूद लोगों की भीड़ का अभिवादन किया।

भाजपा अध्यक्ष के काफिले के आगे राज्य और देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृतियों को प्रदर्शित करती झांकी चल रही थी। भाजपा के झंडे लहराते हुए पार्टी के समर्थकों को ‘जय श्री राम’, ‘नरेंद्र मोदी जिंदाबाद’ और ‘अमित शाह जिंदाबाद’ के नारे लगाते सुना गया। रोड शो में भगवान राम और हनुमान की तरह सजे-धजे लोग भी देखे गए।

Comments are closed.