अरविंद केजरीवाल की पत्नी पर लगा दो वोटर आईडी कार्ड रखने का आरोप


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल पर दो वोटर आईडी कार्ड रखने का आरोप लगाया जा रहा है। भाजपा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सुनीता केजरीवाल के खिलाफ तीस हजारी कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा नेता हरीश खुराना ने कोर्ट को अपनी शिकायत में कहा है कि सुनीता केजरीवाल के पास दो वोटर आईडी कार्ड हैं, एक साहिबाबाद से और दूसरा चांदनी चौक से है।

गौरतलब है कि इससे पहले आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी गौतम गंभीर का नाम मतदाता सूची में दो बार दर्ज है और आप ने उनके खिलाफ इस मामले में तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज की है। पूर्वी दिल्ली से आप की उम्मीदवार आतिशी ने कहा था कि यह आपराधिक मामला है और गंभीर को तत्काल अयोग्य करार दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा था कि हमने इस मामले में गंभीर के खिलाफ तीस हजारी अदालत में आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। आतिशी ने आरोप लगाया था कि गंभीर के पास राजेंद्र नगर और करोल बाग के दो मतदाता पहचान पत्र हैं और उन्हें इस अपराध के लिए एक साल तक की कैद की सजा का सामना करना पड़ सकता है। क्रिकेट से राजनीति में आये गंभीर की तरफ से इस मामले में अभी प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

बता दें, दिल्ली में बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर सालाना कमाई के मामले में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। नामांकन के दौरान लगाए गए हलफनामे से इसका पता चलता है। क्रिकेट के ग्राउंड से पहली बार राजनीति के मैदान में उतरे गौतम गंभीर की सालाना कमाई 12 करोड़ रुपये से अधिक है। पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने आतिशी मार्लेना को चुनाव मैदान में उतारा है।

Comments are closed.