नीलामी में 250 मेगावाट क्षमता की परियोजना

एक्मे ने शुक्रवार को आयोजित रिवर्स नीलामी में 250 मेगावाट क्षमता की परियोजना हासिल की है, जबकि फोर्टम, पालीमारवार और सितारा ने क्रमशः 250 मेगावाट, 40 मेगावाट और 100 मेगावाट जीते। दूसरी सबसे कम टैरिफ की पेशकश 360 मेगावाट के लिए 2.49 प्रतिशत इकाई द्वारा की गई थी। एसईसीआई ने भारत में किसी भी स्थान पर 750 मेगावाट क्षमता की सौर निविदाओं को निष्पादित करने के लिए आमंत्रित किया था।

एक सूत्र ने बताया कि भारत के स्वामित्व वाली सौर ऊर्जा निगम (एसईसीआई) ने 750 मेगावाट सौर ऊर्जा की नीलामी की है, जिसे एक्मे, फोर्टम, पालीमारवार और सितार ने 2.48 रुपये प्रति यूनिट के टैरिफ पर खरीदा था। इस नीलामी में उद्धृत प्रति यूनिट २.४ रुपये का सौर शुल्क मई २०१ 2. में भादला सौर पार्क के लिए आयोजित नीलामी में पहली बार प्राप्त २.४४ रुपये प्रति यूनिट था।
13 कंपनियों द्वारा 750 मेगावाट की टेंडर क्षमता के खिलाफ 1,620MW की कुल तकनीकी बोलियां प्राप्त की गईं। “मुझे विश्वास है कि 250 मेगावाट क्षमता के इस जोड़ के साथ, ACME सौर ऊर्जा उत्पादन में उच्चतम दक्षता प्राप्त करने और एक मजबूत राष्ट्र और अर्थव्यवस्था के निर्माण में सरकार के साथ अपनी साझेदारी को मजबूत करने का प्रयास करेगा,” एक विशेषज्ञ ने कहा।

Comments are closed.