आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर हेनकॉक ने न्यूजीलैंड की जेनसन से समलैंगिक विवाह किया


न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटर हेली जेनसन ने आस्ट्रेलिया की क्रिकेट खिलाड़ी निकोला हेनकॉक से विवाह कर लिया है लिया है । 23 साल की हेनकॉक 26 साल की जेनसन की मेलबर्न स्टार्स टीम की पूर्व साथी खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग के क्लब मेलबर्न स्टार्स ट्विटर पर ने शादी की एक फोटो शेयर करके यह जानकारी दी है और साथ ही दोनों खिलाड़ियों को सफल वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं भी दीं।
लीग के पहले दो सीजन में जेनसन मेलबर्न स्टार्स की टीम में थीं, जबकि तीसरे सीजन में वह मेलबर्न रेनगेड की टीम में शामिल हो गईं। वहीं, हेनकॉक अभी तक स्टार्स की ओर से ही खेलतीं हैं। वे अभी तक आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह नहीं बना सकी हैं।

बिग बैश लीग के पिछले सीजन में स्टार्स की तरफ से खेलते हुए हेनकॉक ने 14 मैचों में 13 विकेट लिए थे। इस मामले में वे दूसरे नंबर पर थीं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर 4 विकेट रहा। उस मैच में स्टार्स ने सिडनी सिक्सर्स को 7 विकेट से हराया था। डेन वान निकार्क और मारीजेन कॉप्प ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर नहीं थीं। उनसे पहले न्यूजीलैंड की क्रिकेटर एमी सट्टरवैट और ली टाहुहु ने शादी किया था। इंग्लैंड की मेगान शट ने अपनी महिला पार्टनर जेस होलयोक से शादी की थी।

Comments are closed.