आयुष्मान ने दी पूजा के किरदार को आवाज


आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में उनके लड़की वाले अवतार को लेकर दर्शकों में खासी उत्सुकता है। इस सोशल-कॉमेडी फिल्म में वे सीता और द्रौपदी के किरदार में नजर आएंगे। इसके अलावा वे फिल्म में पूजा नाम की महिला बनकर उसकी आवाज निकालकर भी कई लोगों को बेवकूफ बनाएंगे। इस किरदार में ढलने के लिए उन्हें क्या मशक्कत करनी पड़ी हैं, इस बारे में हमसे खुद आयुष्मान और फिल्म के डायरेक्टर राज शांडिल्य ने काफी जानकारी शेयर की।

निर्देशक राज शांडिल्य ने बताया, “आयुष्मान को इस रोल में ढालने के लिए क्या खास तैयारियां कराई गई थीं। फिल्म की पृष्ठभूमि मथुरा की है तो सबसे पहले वहां की औरतों और उनके मिजाज पर काफी काम किया। इसके लिए आयुष्मान ने पाकिस्तानी कलाकारों के अलावा वो वीडियो भी देखे जिसमें किसी मेल कैरेक्टर ने फीमेल वॉइस निकाली है।

आयुष्मान को साड़ी पहनाने का काम उनके मेकअप मैन करते थे। इस दौरान दो से तीन असिस्टेंट लगते थे। दो से तीन घंटे का वक्त भी लग जाता था।
फिल्म में आयुष्मान सीता और द्रौपदी के गेट अप में भी नजर आएंगे। इसके लिए मेकर्स ने उनपर एक दर्जन से ज्यादा साड़ियां ट्राई कीं। लुक में आने के बाद आयुष्मान के लिए जरूरी था लड़कियों की तरह चलना और एक्ट करना। इस काम में आयुष्मान की मदद की उनकी को-एक्ट्रेस नुशरत भरुचा ने। उन्होंने सिखाया कि साड़ी पहनकर कैसा चलना है। आयुष्मान तब तक प्रैक्टिस करते रहे जब तक वे परफेक्ट महिलाओं जैसा वॉक नहीं कर पाए। राहत इस बात की थी कि आयुष्मान को अपने किरदार के लिए हील वाली सैंडल नहीं पहननी पड़ी।

Comments are closed.