विश्व कप 2019 के दौरान BCCI ने सुरक्षा चिंताओं को उठाया


अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को BCCI को आश्वासन दिया कि वह आगामी विश्व कप के दौरान पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर भारत की सुरक्षा चिंताओं को दूर करने के लिए “सब कुछ” करेगा। आईसीसी की मुख्य कार्यकारी समिति (सीईसी) की बैठक की शुरुआत में, बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने मेगा इवेंट में अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा के बारे में भारत की चिंताओं को व्यक्त किया, जो 30 मई से शुरू होने वाला है।
अधिकारी ने कहा है कि आईसीसी के सीईओ डेविड रिचर्डसन ने बीसीसीआई को आश्वासन दिया कि आईसीसी सुनिश्चित करेगा कि उठाए गए चिंताओं को दूर करने के लिए सब कुछ किया जाए।” सुरक्षा पर चर्चा मूल एजेंडा का हिस्सा नहीं थी, लेकिन BCCI के आग्रह पर, यह वैश्विक निकाय द्वारा “खनन” किया गया है।
पुलवामा आतंकी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ जवानों के मारे जाने के बाद भारत के प्रमुख खिलाड़ियों जैसे हरभजन सिंह और सौरव गांगुली के बयान आए हैं, जिसमें मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले विश्व कप ग्रुप लीग खेल का बहिष्कार करने का आग्रह किया गया है। हालांकि, इस बिंदु पर, बीसीसीआई ने खेल का बहिष्कार करने पर कोई स्टैंड नहीं लिया है क्योंकि संभावना है कि दोनों टीमें नॉकआउट में भी मिल सकती हैं।

Comments are closed.