झारखंड में बड़ा नक्सली हमला, पांच पुलिसकर्मी शहीद

सोनू मिश्रा , संवाददाता
झारखंड। सरायकेला-खरसावां जिले तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू साप्ताहिक हाट में विधि व्यवस्था की पड़ताल करने गए छोटाबाबू समेत पांच पुलिसकर्मियों की नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस दौरान नक्सली गोलाबारी में पांचों पुलिसकर्मी शहीद हो गए। घटना शुक्रवार की शाम करीब साढ़े छह बजे की है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार को दो बाइक पर सवार पांच-छह लोग चाकू और हथियार के बल पर सभी पुलिसकर्मियों को अपने कब्जे में लेने के साथ ही गोली मारी। हत्या के बाद पुलिसकर्मियों के हथियार लूट नक्सली हथियार लहराते पश्चिम बंगाल की ओर भाग गए। घटना के बाद हाट में भगदड़ मच गई। इस हमले में दो असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और 3 कॉन्स्टेबल की मौत हो चुकी है जबकि एक जवान अब भी गायब है । बताया जाता है कि शुक्रवार शाम पुलिस का गश्ती दल गश्त पर निकला था। इस दौरान दल कुकड़ू हाट के पास रुका जहां पुलिसकर्मी रिलैक्स हो चाय-नाश्ता कर रहे थे। तभी पहले से घात लगाये नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला, जबकि एक जवान लापता है।

सरायकेला-खरसावां जिले में 45 दिनों में चार वारदातों को अंजाम दे चुके हैं नक्सली
आपको बता दें झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले में तीन मई से लेकर अब तक चौथी नक्सली वारदात हुई है। पहली घटना में 3 मई को नक्सलियों ने खूंटी लोकसभा चुनाव से दो दिन पूर्व सरायकेला-खरसावां जिले के खरसावां थाना क्षेत्र के चांदनी चौक स्थित झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सह वर्तमान केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के भाजपा कार्यालय को बम ब्लास्ट कर उड़ा दिया।

दूसरी घटना,20 मई 2019 : 20 मई 2019 की सुबह 8:45 बजे खरसावां के हुडांगदा सुरू सिंचाई परियोजना साइट पर नक्सलियों ने तीन आईईडी विस्फोट कर सुरक्षा के लिए वाहन में जवानों को उड़ाने का किया था प्रयास। इस दौरान मुठभेड़ में दो सैफ एवं एक झारखंड पुलिस सहित तीन जवान हुए थे जख्मी। वहीं, एक नक्सली के मारे जाने का किया गया था दावा।

तीसरी घटना,28 मई 2019 : नक्सलियों में खोज में झारखंड जगुआर के जवान खरसावां-कुचाई की पहाड़ियों में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इस दौरान 28 मई 2019 की सुबह 4.00 बजे कुचाई की नक्सल प्रभावित क्षेत्र रायसिंदरी पहाड़ी पर आईईडी विस्फोट कर नक्सलियों ने 26 जवानों को घायल कर दिया था।

चौथी घटना,14 जून 2019 : तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में शुक्रवार शाम सवा छह बजे नक्सलियों ने हमला कर दो एएसआई व तीन जवान समेत पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला।

Comments are closed.