बिहार: पीएम मोदी ने कहा-इस बार लहर नहीं ललकार है, फिर बननी मोदी की सरकार है

ब्यूरो राम नरेश ठाकुर के साथ सोनू मिश्रा की रिपोर्ट
पटना। मुजफ्फरपुर से एनडीए प्रत्याशी अजय निषाद के समर्थन में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली में उपस्थित जनता के साथ ही सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। फिर कहा कि ये लहर नहीं ललकार है, एक बार फिर मोदी सरकार है। साथ ही विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनकी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के लायक सीट नहीं मिलेगी, वो पीएम बनने का सपना देख रहे।


लीची और आम जैसी मिठास स्‍वीट सिटी में ही संभव है
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अभी नीतीश कुमार को सुन रहा था, हमारी माताएं बहनें उनकी बातों का स्‍वागत कर रही थी, ये ब‍िहार में ही देखने का म‍ि‍लता है। लीची और आम जैसी मिठास स्‍वीट सिटी में ही संभव है। ये कई लोगों के ल‍िए कड़वाहट पैदा करेगा। चार चरणों के बाद ये लोग चारों खाने चित हो जाने वाले हैं। अगले चरण में तय होगा कितनी बड़ी हार होगी। हमारी जीत क‍ितनी भव्‍य होगी।

विपक्ष पर साधा निशाना, बिहार के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है
पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी ताकत बढ़ाने का मतलब है बिहार को फिर से पीछे ले जाना। नीतीश जी, पासवान जी सुशील जी, सभी के प्रयत्‍नोें से बिहार ने पुराने दौर को पीछे छोड़ा है। एनडीए की जीत को लोग बेताब हैं। बिहार के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, उनकी ताकत बढ़ाने का मतलब लूटपाट के दिन। वापस लाना, उनकी ताकत बढाने का मतलब, हत्‍या, अपहरण, गुडागर्दी, घोटाला की वापसी।

केंद्र में एक मजबूत सरकार को ऐसे लोग बर्दाश्त नहीं करना चाहते
प्रधानमंत्री ने कहा कि ये जाति में बांटकर, अपना स्‍वार्थ साध रहे हैं। अपने काले कारनामे छ‍िपा रहे। क्या आप दिल्‍ली में कमजोर, मजबूर सरकार बनाना चाहते। जो जेल में , जेल के दरवाजे पर हेैं, जो बेल पर हैं, वे सब केंद्र में एक मजबूत सरकार को बर्दाश्त नहीं करना चाहते। लेक‍िन हमारे अभ‍ियान की रफ्तार कम नहीं हो सकती। उन्‍हें हर काम का ह‍िसाब देना होगा, गरीब का एक-एक पैसा लौटाना होगा।

भगोड़ों को वापस भारत आना होगा, मिशेल मामा को लाए, चाचा को भी लाएंगे
पीेएम ने कहा कि भगोड़ों को भारत वापस आना ही होगा। मिशेल मामा को वापस लाए, इनके चाचा को भी वापस लाएंगे। इनके लिए सत्‍ता से बड़ा देश भी नहीं, केवल अपनी चिंता है। देश में ऐसी सरकार चाहिए जो हर ह‍िंसा को खत्‍म करे। आतंकवाद को कौन खत्‍म कर सकता-मोदी… लोगों ने लगाए मोदी मोदी के नारे।

देश के भीतर हो या बाहर आतंक की फैक्‍टरी जहां होगी इस चौकीदार के निशाने पर होगी। भारत को जहां से खतरा होगा, हम घर के घुस कर मारेंगे। हमारी नी‍त‍ि स्‍पष्‍ट है। ये आतंकवाद पर कुछ नहीं कह सकते, पाक का नाम सुनते ही इनके पैर कांपने लगते, इनकी सरकार डोलने लगती।

महामिलावट वालों की मंशा समझनी होगी
सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर एलर्जी होती है। इनकी नींद हराम हो जाती, मोदी ने कैसे कर दि‍या, ये सोने नहीं देता। इनकी जमीन ख‍िसक रही।पांच वर्षों में ऐसे लोग बेल के लिए लोग तरस गए हैं। स्‍वार्थ और अपने हित के लिए महामिलावट वालों की मंशा समझनी होगी। ये इतनी सीटों पर भी नहीं लड़ रहे कि लोकसभा में नेता विपक्ष का पद भी हासिल कर सकें। इनकी आपस में ही लड़ाई चल रही।

हमने किसी का हक नहीं मारा, देश को लाल बत्ती से बाहर निकाला
प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हमने गरीबों तक व‍िकास पहुंचाया है। सामान्‍य गरीब युवा को 10 प्रतिशत आरक्षण द‍िया है। क‍िसी का हक नहीं मारा। देश को लाल बत्‍ती की संस्कृति से बाहर निकाला। गांव-गांव में बिजली की आपूर्ति की गई है। पांच लाख तक का निशुल्‍क इलाज की सुव‍िधा दी है। गरीब बहनों के घर इज्जत घर देने का काम किया। गैस पहुंचाई गई। मोदी वादों का पक्का है। हमने संकल्‍प ल‍िया कि 2022 तक हर गरीब के पास पक्‍का घर होगा। 23 मई को नतीजे आएंगे, फिर एक बार मोदी सरकार आएगी।

सीएम नीतीश ने की पीएम की तारीफ, विपक्ष पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का स्वागत किया और पीएम की खूब तारीफ की। पीएम मोदी द्वारा बिहार में सड़कों के लिए दी गई राशि के लिए उनका धन्यवाद दिया। इसके साथ ही मंच से सीएम नीतीश कुमार ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। कहा कि कुछ लोग सत्ता में सिर्फ धन के लिए बैठना चाहते हैं।

भाई नरेंद्र मोदी को फिर से बनाना है पीएम
मुख्यमंत्री ने लोगों से आह्वान किया कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है तो तीनों घटक दलों के उम्मीदवारों को वोट दीजिएगा। आप तीर पर या कमल पर या बंगला किसी पर भी बटन दबाएंगे तो वोट पीएम मोदी के लिए ही जाएगा। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 में पटना एयरपोर्ट पहुंचे और फिर मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गए। जहां वे पताही हवाई अड्डा मैदान में एनडीए के उम्मीदवार अजय निषाद के लिए चुनावी रैली को संबोधित किये.

पीएम का ये है पांचवां बिहार दौरा
बता दें कि 17वीं लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी का यह बिहार का पांचवा दौरा है। सबसे पहले पीएम ने दो अप्रैल को जमुई और गया में लोजपा-जदयू के उम्मीदवारों के लिए चुनावी सभा की थी। इसके बाद वे 11 अप्रैल को भागलपुर, 20 अप्रैल को अररिया और 25 अप्रैल को दरभंगा में चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं।

Comments are closed.