सुरक्षा पर कैबिनेट समिति का फैसला- पाक से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिया गया

google image

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुआ बड़ा आतंकी हमला. आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हुए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में CCS की अहम बैठक हुई. इस बैठक के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे.

बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया से कहा कि, विदेश मंत्रालय बड़ा कदम उठाने वाला है। पाकिस्तान को मिला मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा अब वापस लिया जाएगा। और इस हमले में शामिल सभी लोगों को एक बड़ा हरजाना चुकाना होगा।

  • वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, “पुलवामा में कल जो हमला हुआ उसमें जवानों की शहादत पर कैबिनेट कमेटी ने दो मिनट का मौन रखा। सीआरपीएफ जल्द ही शहीद जवानों के पार्थिव शरीर उनके परिवारों तक पहुंचाए जाएंगे। कुछ चीजें हैं जिनपर सीसीएस में चर्चा हुई। हम यहां आपको उसकी जानकारी नहीं दे सकते। हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने करेंगे।
  • इस आतंकी हमले में जिनका हाथ है, जल्द ही सबूतों के बल पर उनका किरदार को दुनिया के सामने लाएंगे।
  • सुरक्षाबल कश्मीर की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए सभी कदम उठा रही है। जो भी इस घृणित हमले में शामिल हैं उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।
  • राजनाथ सिंह आज श्रीनगर जा रहे हैं। उनके लौटने के बाद हम ऑल पार्टी मीटिंग बुलाएंगे ताकि मामले पर चर्चा की जा सके।
  • 1986 में भारत ने यूएन में एक प्रस्ताव भेजा था जो पारित नहीं हुआ,क्योंकि उसमें आतंकवाद की परिभाषा साफ नहीं है। हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस प्रस्ताव पारित करने की कोशिश करेंगे।

Comments are closed.