एसबीआई लाइफ में कार्डिफ़ की हिस्सेदारी 22 प्रतिशत से घटकर 12.8 प्रतिशत हुई


एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फर्म कार्लाइल ग्रुप ने बीएनपी पारिबा कार्डिफ से लाइफ इंश्योरर में नौ फीसदी हिस्सेदारी हासिल कर ली है। मौजूदा बाजार मूल्य पर, कार्लाइल ने खुले बाजार से उठाए गए नौ करोड़ शेयरों के लिए 5,445 करोड़ रुपये का भुगतान किया होगा। लेन-देन के बाद, एसबीआई लाइफ में कार्डिफ़ की हिस्सेदारी 22 प्रतिशत से घटकर 12.8 प्रतिशत हो गई, जबकि सीए एमराल्ड इन्वेस्टमेंट के माध्यम से कार्लाइल की हिस्सेदारी नौ प्रतिशत है। कंपनी में 62.1 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ SBI बहुमत शेयरधारक है।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (वैश्विक बैंकिंग और सहायक) दिनेश कुमार खारा ने कहा कि एसबीआई लाइफ इस यात्रा में कार्डिफ़ द्वारा दिए गए समर्थन की सराहना करती है और कंपनी को कार्लाइल के समर्थन के लिए तत्पर है। कार्लाइल एशिया बायआउट की सलाहकार टीम के एमडी सुनील कौल ने कहा कि भारत में जीवन बीमा उद्योग में अनुकूल जनसांख्यिकी और वित्तीय बचत पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक मजबूत विकास क्षमता है।
कार्लाइल ने 20 वर्षों के लिए एशिया प्रशांत क्षेत्र में वित्तीय सेवा उद्योग में निवेश किया है, 31 दिसंबर, 2018 तक 15 से अधिक निजी इक्विटी निवेशों में 4 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक इक्विटी की तैनाती की है। भारत में, कार्लाइल के वित्तीय सेवाओं में हाल के निवेशों में पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस शामिल हैं। और एसबीआई कार्ड।

Comments are closed.