चेन्नई ने दिल्ली को 80 रन से हराया


एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हुए इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 179 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 16.2 ओवर में 99 रन पर ऑलआउट हो गई। दिल्ली आईपीएल में 10वीं बार 100 से कम के स्कोर पर ऑलआउट हुई।

इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। चेन्नई के 13 मैच में अब 18 अंक हो गए हैं। इस सीजन में पहली बार उसका नेट रनरेट भी प्लस में पहुंचा।दिल्ली की टीम 13 मैच में 16 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। इस सीजन में यह तीसरा न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले चेन्नई के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 70 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद 96 रन पर ऑलआउट हो चुकी है।

चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 12 रन देकर 4 विकेट लिए। यह उनका टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। ताहिर ने सीजन में दूसरी बार किसी मैच में 4 विकेट लिए हैं। इससे पहले उन्होंने 14 अप्रैल को ईडन गार्डन्स पर कोलकाता के खिलाफ मैच में 27 रन देकर 4 विकेट लिए थे। उनके इस सीजन में 21 और ओवरऑल 74 विकेट हो गए हैं।

यह मैच सुरेश रैना के लिए खास रहा। उन्होंने बल्ले के बाद अच्छी फील्डिंग भी की। चेन्नई को पहली सफलता दिलाने में उनका ही योगदान रहा। उन्होंने दीपक चाहर की गेंद पर कवर में पृथ्वी शॉ का कैच पकड़ा। यह उनका का टूर्नामेंट में 100वां कैच था। हरभजन सिंह ने शिखर धवन (19) को बोल्ड किया। इमरान ताहिर ने ऋषभ पंत (0), अक्षर पटेल (9), शेरफेन रदरफोर्ड (2) और अमित मिश्रा (8) को आउट किया। रविंद्र जडेजा ने कॉलिन इनग्राम (1) और क्रिस मॉरिस (0) को पवेलियन भेजा। जगदीश सुचित को शेन वॉटसन ने रन आउट किया।

Comments are closed.