अगस्त में मुख्यमंत्री फडणवीस निकालेंगे ‘महा जनादेश’ यात्रा


आर.पी.मौर्या संवाददाता
मुंबई। शिवसेना की युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे जहां राज्य में ‘जन आशीर्वाद’ यात्रा निकाल रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अगस्त के पहले सप्ताह में राज्य में ‘महा जनादेश’ यात्रा शुरू करने का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक अगस्त से अमरावती जिले में गुरुकुंज मोजारी से ‘महा जनादेश’ यात्रा शुरू करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री की यह यात्रा दो चरणों में होगी जो पूरे राज्य को कवर करेगी। भाजपा की योजना के मुताबिक इस दौरान मुख्यमंत्री 104 रैलियों, 228 स्वागत सभाओं और 20 संवाददाता सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना की गठबंधन की सरकार है और सीएम पद भाजपा के देवेंद्र फणनवीस संभाल रहे हैं। इस बार भाजपा-शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं लेकिन शिवसेना ने साफ कर दिया है कि उसकी नजर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है। कहा जा रहा है कि अगर इनकी सरकार आई तो दोनों पार्टियां ढाई-ढाई साल मुख्यमंत्री की कुर्सी की कमान संभालेंगे। शिवसेना लगातार अपनी मंशा को जाहिर कर रही है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ने हालांकि मुख्यमंत्री पद पर खुद की उम्मीदवारी पर साफ-साफ तो कुछ नहीं कहा है लेकिन यह जरूर कहा है कि ”यह जनता को तय करना है कि मुझे पद पर बैठने के लिए तैयार होना है या नहीं। मैं इसके बारे में बात नहीं कर सकता क्योंकि यह एकमात्र ऐसी चीज है जो मेरे हाथ में नहीं है। शिवसेना ने जो वादे किए हैं उन्हें पूरा करना केवल मेरे हाथ में है।

Comments are closed.