‘कांग्रेस के पास देश को लूटने वाले क्वात्रोची और मिशेल जैसे मामाओं की फौज​’ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


गोहपुर (असम)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को असम में लोकसभा चुनाव प्रचार करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। आपके प्रदेश के हितों की रक्षा यह चौकीदार ही कर सकता है। इस चौकीदार से आपको प्यार है और उन्हें खौफ है। कांग्रेस के पास ऐसे मामाओं की फौज है, जिन्होंने देश को लूटने का काम किया है। असम ने तो एक प्रधानमंत्री तक दिया, मगर वह ऐसे थे कि असम के लोगों को याद भी नहीं है।
विपक्षी दलों के गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि महामिलावट वाले कोई दूसरे ही बाजे बजा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हालत इतनी खराब है कि इस चौकीदार का विरोध करते-करते वे भारत का भी विरोध करने लगे हैं। भारत का विरोध करने वालों का साथ असम देगा क्या? ऐसे लोग असम का भला कर सकते हैं क्या? ऐसे लोग असम में घुसपैठियों की समस्या को हल कर सकते हैं क्या?’

बीजेपी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में नैनीताल की 14 में से 12 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस लिहाज से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के लिए यहां से लड़ाई उतनी कठिन नहीं है लेकिन कांग्रेस के यहां से हरीश रावत को टिकट देने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। हरीश रावत राजपूत वोटरों पर मजबूत पकड़ रखते हैं। इस सीट से मौजूदा सांसद बीएस कोश्यारी को टिकट न देने से बीजेपी से नाराज भी हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि असम में गरीबों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज और पक्के घर मिल रहे हैं। असम के 10 लाख किसान परिवारों को किसान सम्मान निधि की पहली किस्त मिल भी चुकी है, जो परिवार बचे हैं उन्हें भी जल्द ही यह रकम मिलेगी। गोहपुर से पहले शनिवार दोपहर को वह असम के डिब्रूगढ़ पहुंचे थे, यहां भी उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया। डिब्रूगढ़ की रैली में असम के चाय उद्योग के बहाने उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को हर चायवाले से नफरत है और चायवालों का दर्द एक चायवाला ही समझ सकता है। उन्होंने कहा कि भारत ने दुश्मन के घर में घुसकर मारा, पूरा देश इससे खुश है मगर कांग्रेस के परिवार और आतंकियों के घर-बार में बेचैनी है।

Comments are closed.