डीडीसी ने किया विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र का औचक निरीक्षण


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के विभूतिपुर प्रखंड क्षेत्र में उप विकास आयुक्त (डीडीसी) वरुण कुमार मिश्रा ने किया औचक निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रखंड कार्यालय आते ही आधार कार्ड आरटीपीएस काउंटर सहित प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया।

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया की स्वच्छता अभियान एलएसडीए का अभी फाइनल स्टेज है। जिसमे 257 को ड्यू डेट है जिसका वाइंड अप करना है ब्लॉक स्तर पर, जिसकी समीक्षा के लिए आए है। वहीँ प्रधानमंत्री आवास योजना का नया टारगेट मिला है वर्ष 19, 20 का जिसका रजिस्ट्रेशन करना है, और पुराना 16,17,18 का जो पेंडिंग हैं उसको कंप्लीट कराना है।

क्योंकि धीमी गति की संख्या बहुत बढ़ गई है। और मनरेगा में अगस्त के प्रथम सप्ताह से वन महोत्सव का जो पखबारा होता है 15 दिन का उसमें हम लोग जितने भी जगह पर वृक्षारोपण हो सकता है उसके लिए जगह का हम लोग अटैंडीफाई करना है। वहीँ वृक्षारोपण के लिए विभाग ने कुछ जगहों का सत्यापन किया है। जैसे आरडब्ल्यूडी रोड के किनारे वृक्षारोपण करना है। जिसमें एनओसी की जरूरत नहीं है। पर्यावरण असंतुलन स्थिति बन रही है उसके मद्देनजर इंटर साइज करना है। जल संरक्षण के लिए भी वृक्षारोपण करना है।

Comments are closed.