लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर दो पक्षों में आपसी विवाद

रिपोर्ट-भुट्टाखान
बाड़मेर- बाड़मेर क्षेत्र में मतदान को लेकर सोमवार सुबह से उत्साह बना हुआ है। अब तक पूरे प्रदेश में सबसे आगे वोटिंग बाड़मेर में हुई है। दोपहर एक बजे तक 51.27 प्रतिशत मतदान हुआ है। इस बीच जिले के दो पक्षों में विवाद व ईवीएम तोड़े जाने को लेकर खबरें आई है। चौहटन के अरटा गांव में दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष के समर्थकों के साथ कि मारपीट कर दी। एक व्यक्ति के सिर में चोट आई हैं। गाड़ियों के शीशे तोड़ने की आ रही खबर है। सूचना मिलने पर पुलिसबल मौके पर पहुंचा गया है। सेडवा नायब तहसीलदार राकेश पन्नू भी मौके पर पहुंच गए है। इसके बाद लोगों समझाइश कर मामला शांत करवाया और रुके मतदान को पुनः शुरू शुरु करवाया।

वहीं हरसाणी गांव के बूथ पर EVM तोड़ने की घटना का जिला कलेक्टर ने किया खण्डन। कलेक्टर ने कहा कि BU खराब हुई थी। उसको तत्काल बदल कर मतदान चल रहा है। पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया। गुड़ामालानी में 9 जगह वीवीपेट मशीनें बदली गई। मतदान प्रक्रिया प्रारंभ होने के कुछ समय बाद वीवीपेट मशीन में तकनीकी खराबी आने पर तुरंत नई मशीन उपलब्ध करवाई गई। मतदान ज्यादा प्रभावित नहीं।

तापमान बढऩे के साथ मतदान का प्रतिशत भी बढ़ रहा है। मतदाताओं में दिव्यांग, महिलाएं और बुजुर्ग भी पीछे नहीं है। भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने बालोतरा के गांधीपुरा बूथ से मतदान किया। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने वार्ड संख्या में एक मतदान कर लिया है। इसी तरह सिवाना विधायक हमीरसिंह ने सिवाना में मतदान किया है।

Comments are closed.