एक लाख रुपया दहेज को लेकर दानवों ने गर्भवती बहु को जिंदा जलाया


रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:-जमुई में फिर एक दर्दनाक घटना सामने आया है। दहेज लोभियों ने एक महिला को कमरे में बंद कर किरोसीन छींट कर ज़िंदा जला डाला।मामला सिकन्दरा थाना क्षेत्र के बिछवे पंचायत अंतर्गत भड़घड़ा गांव का है।मामला उस वक़्त उजागर हुआ जब मृतका के पिता अपनी पुत्री के ससुराल पहुंचे।और ससुराल वालों द्वारा पुत्री को जला कर हत्या करने की सूचना पुलिस को दिया।सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेजते हुए आरोपित को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी।

बताते चलें कि नवादा जिले के वारसलीगंज थाना अंतर्गत भवानी बीघा गांव निवासी रामप्रवेश प्रसाद अपनी पुत्री सबिता कुमारी की शादी 04 वर्ष पूर्व सिकन्दरा थाना क्षेत्र के बिछवे पंचायत अंतर्गत भड़घड़ा गांव निवासी छोटू महतो के पुत्र संजय प्रसाद के साथ हुई थी। मृतका के पिता रामप्रवेश प्रसाद ने बताया कि शादी के बाद सबकुछ ठीक-ठाक ही चल रहा था।लेकिन अचानक छह महीने पहले उसके पति संजय प्रसाद द्वारा एक लाख रुपये दहेज का डिमांड किया गया था जिसे 30 हज़ार रुपया भी दिया गया लेकिन 70 हज़ार रुपये की मांग करते हुए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देता था। मारपीट और प्रताड़ित करने पर पंचायत द्वारा मामले को सुलझाया भी गया था।

मृतका के पिता रामप्रवेश प्रसाद ने बताया कि शुक्रवार की सुबह उसके दामाद संजय प्रसाद द्वारा फोन कर सूचना दी गई कि उसकी पुत्री खुद से आग लगाकर जल गई है।जब गांव पहुंचे तो घर पर कोई नहीं था घर बंद कर सभी लोग फरार हो गए।उसके बाद मृतका के पिता द्वारा सिकन्दरा थाना में आवेदन दे कर सबिता कुमारी को पलंग से बांध किरोसीन छिड़क कर जिंदा जलाकर हत्या करने का आरोप महिला के पति संजय प्रसाद,सास सबिता देवी,ननद ममता देवी और सनीता कुमारी पर मुकदमा दर्ज कराया।मालूम हो कि मृतका को एक दो वर्षीय पुत्री है।मृतका 03 माह के गर्भ से थी।

Comments are closed.