दिलीप सोपल एनसीपी छोड़कर शिवसेना में हुवे शामिल


आर.पी.मौर्या संवाददता
मुंबई। महाराष्ट्र की सियासत में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शरद पवार को एक और तगड़ा झटका लग गया है। पवार के करीबी पूर्व मंत्री दिलीप सोपल ने एनसीपी का साथ छोड़ शिवसेना में शामिल हो गए है। एनसीपी, कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ भाजपा और शिवसेना में जल्द शामिल होने की तैयारी में हैं।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी दावा किया है कि पार्टी का दामन थामने वालों में कांग्रेस-एनसीपी के और भी कई बड़े नेताओं की सूची उनके पास है। एक-एक कर नेताओं का शिवसेना में प्रवेश जारी ही रहेगा, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी में भगदड़ मची हुई है। आये दिन नेता पार्टी छोड़ शिवसेना या भाजपा में शामिल होते जा रहे हैं।

सियासी झटके कांग्रेस को हर दिन महसूस होते नजर आ रहे है। दिलीपी सोपल के साथ-साथ सोलापुर से पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता दिलीप माने भी बुधवार को उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना के शिवबंधन में बधे है। महाराष्ट्र की पिछली कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके दिलीप सोपल का नाम महाराष्ट्र स्टेट कोआपरेटिव बैंक घोटाले में भी उछला है। बांबे हाईकोर्ट के आदेश के बाद मुंबई पुलिस की दर्ज FIR में 76 आरोपियों में दिलीप सोपल का नाम भी शामिल हुवे है। बैंक घोटाले के आरोपों में घिरे सोपल की शिवसेना में स्मूथ एंट्री से साफ होता है कि शिवसेना और भाजपा की पार्टी में एंट्री से कोई परहेज नहीं है।

Comments are closed.