प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने दिया नव मतदाता को शुभकामना पत्र


रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर/खानपुर:- जिले के खानपुर में स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखण्ड मुख्यालय स्थित सभागार में आज बिहार निर्वाचन नामावली 2019 में पहली बार नाम जुड़ने एवं आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में पहली बार मतदान करने के लिए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी प्रिया कुमारी ने इपिक कार्ड एवं शुभकामना पत्र दिया।साथ ही 29 अप्रैल2019 को मतदान करने के लिए अपील किया।उन्होंने कहा कि अपने साथ साथ परिवार के लोगों को एवं परोस के लोगों को भी मतदान के लिए जागरूक करने को कहा।

इस अवसर पर युवा मतदाता को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र का महात्योहार होने वाला है जिसमें आपकी भागीदारी भारत के नवनिर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने नव मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने का आह्वान किया। इस अवसर पर मास्टर प्रशिक्षक लाल बाबू ने सभी नव मतदाता को ई भी एम के साथ साथ भी भी पैट की जानकारी दी। उन्होंने युवाओं को बताया कि भारत निर्वाचन आयोग ने पहली बार सभी मतदान केंद्रों पर भी भी पैट की व्यवस्था की है।

इससे मतदाता सुनिश्चित कर सकेंगे की जिन्हें मतदान किया है उन्हें ही मतदान पड़ा है।यह प्रक्रिया7 सेकेंड तक देखा जा सकता है। उन्होंने सभी को ई भी एम के साथ साथ भी भी पैट का प्रयोग कर मतदान के बारे में विस्तार रूप से बताया। कार्यक्रम में सेक्टर पदाधिकारी त्रिलोकी ठाकुर,अवतांश कुमार, रमाकांत पासवान,बी एल ओ दिलीप कुमार राम,संजय कुमार, अमित मांझी,रूदल कुमार, नव मतदाता सुनील कुमार,अनिकेत कुमार, प्रवीण कुमार झा,सुमन कुमारी आदि उपस्थित रहे।

Comments are closed.