अवैध कारोबारी के चंगुल में फस जाते है निरीह गाँव की दर्जनों बच्चियां।


रमेश शंकर झा, समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में शराब माफिया के चंगुल में फंसे दर्जनों लड़कियां गांव से गायब होने की समाचार ने जिला को चौका दिया है। कल 14 मई 2019 को समस्तीपुर के आधे दर्जन से अधिक पत्रकारों ने दरभंगा से लौटने के क्रम में समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखण्ड क्षेत्र के चाय दुकान पर इस बात की चर्चा आपस में किए जा रहे थे। यह बात सुनकर लगा कि पांव तले से जमीन ही चल गई हो।

वहीँ कई लोगों ने समाचार पत्र मे नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि शराब माफिया के चंगुल में फंसे गांवों के दर्जनों लड़कियां 6 महीना में गायब होने की सूचना मिली है। उन लोगों ने बताया कि शराब माफिया छोटे-छोटे बच्चों के स्कूल बैग में शराब का बोतल डालकर बच्चों से शराब दूसरे जगह पहुंचाने का काम करवाते है। जिसकी सूचना पुलिस को देने के बाद ग्रामीणों की हालत काफी खराब कर दी जाती है।

उन लोगों ने ऐसी आशंका जाहिर किया है कि अब इस बात को लेकर कई लोगों के बच्चे और उनके अभिभावक के हत्या होने कि भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। समस्तीपुर संपूर्ण जिला शराब, जमीन, रंगदारी एवं देह व्यापार माफियाओं के चंगुल में फंसा हुआ है। इन माफियाओं के सामने पुलिस प्रशासन अवैध कमाई के लिए घुटना टेक चुका है। पीड़ित लोग प्रशासन के पास जाने में भी कतरा रही है।

Comments are closed.