पुलिस द्वारा वसूली के कारण चेक पोस्ट पर लगा जाम, एक व्यक्ति का बना मौत का कारण:- प्रो० उमेश कुमार।


ब्यूरो रमेश शंकर झा, समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के मोहनपुर पूल के पास स्थित पुलिस चेक पोस्ट पर पुलिस द्वारा वसूली करने के दौरान लगा बेतरतीब जाम के दौरान बगैर राशि दिए भागने के चक्कर में चावल लदा ट्रक जिसका नं०-बीआर 1 जी-5639 के ड्राईवर ने सरायरंजन स्थित अपने ससुर सह भाकपा माले नेता योगेंद्र राउत के यहाँ से अपने घर लौटते समय संजीव कुमार राउत पिता स्व० बैधनाथ राउत, ग्राम+ पो०- पुनमा धरमपुर, थाना हथौड़ी कोठी, प्रखंड शिवाजीनगर की मोटरसाइकिल नं०-बीआर 1 सी-1900 में ठोकर मार दीया।

जससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मौत से गुस्साए लोगों ने घटनास्थल पर ही सड़क जाम कर दिया। जाम से सडक के दोनों ओर वाहनों का तांता लग गया। वहीँ मौके पर मुफस्सिल थान एवं मुसरीघरारी थाना की पुलिस पहुँचकर आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश कीया। लेकिन नाजायज वसूली से गुस्साये लोगों ने जाम हटाने को तैयार नहीं हुए। वहीँ पारिवारिक सहायता की राशि के 20 हजार रु० देने में सीओ द्वारा आनाकानी करने पर लोगों ने जाम हटाने को तैयार नहीं हुए।

वहीँ मौके पर सदर एसडीओ अशोक कुमार मंडल, सदर डीएसपी प्रितिश कुमार सहित अन्य अधिकारियों से मौजूद भाकपा माले जिला सचिव प्रो० उमेश कुमार, माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, राजकुमार पासवान, योगेंद्र राउत आदि ने वार्ता कर मृतक टायल्स मजदूर के पत्नी को नौकरी, 5 लाख रूपये मुआवजा, पुलिस द्वारा नाजायज वसूली करने की जाँच एवं दोषियों पर कारवाई, गति सीमा 20 किलोमीटर प्रति घंटा करने, सड़क के बीच में डिवाइडर बनाने आदि की मांग कीया है। माले नेताओं से वार्ता के बाद पुलिस एवं माले नेताओं ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजवाया। उसके बाद जाम को समाप्त करवाया गया।

Comments are closed.