10 सितंबर से लेकर 14 सितंबर के बीच होंगे जिला में चुनाव:- नर्मदेश्वर प्रसाद सिंह


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- जिले के लोहिया आश्रम स्थित जदयू कार्यालय पर संगठिनिक चुनाव को लेकर पूरे जिला में गहमागहमी पर प्रेस वार्ता हुई। पटना से आए जदयू के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार नर्म्देस्वर प्रसाद सिंह आज लोहिया आश्रम पर पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव पार्टी के मजबूत करने के लिए 3 वर्षों के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 21 अगस्त को पूरे जिला भर के कार्यकर्ताओं की बैठक चुनाव से संबंधित तमाम नियम कानून और चुनाव प्रक्रिया के बारे में विस्तार से विचार-विमर्श किया गया था, और कहा कि यह पार्टी समाजवादियों एवं समाज के वंचित वर्ग से आने वाले के लिए कटिबद्ध है ना तो यह कोई पूंजीपति और ना ही कोई परिवारवाद की पार्टी है। पिछले 2 महीनो से पार्टी की सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है।

वही प्रखंड में पंचायत से लेकर जिला स्तर पर चुनाव कराए जाने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि 28 अगस्त से लेकर 2 सितंबर तक हर एक पंचायत और प्रखंड में चुनाव होंगा। आगे कहा कि हर हरेक पांच पंचायतों पर एक पीठासीन पदाधिकारी होंगे। प्रत्येक पंचायत में दो डिलिगेट, चार सक्रिय सदस्य चुनाव में होंगे।

उन्होंने कहा कि 3 सितंबर को प्रखंड के चुनाव के लिए वोटर लिस्ट का प्रकाशन किया जाएगा। 4 सितंबर से लेकर 8 सितंबर के बीच प्रखंड का चुनाव सुनिश्चित किया गया है। इस बीच दो, तीन चार प्रखंडों का चुनाव एक दिन में किया जाएगा। आगे कहा कि 9 सितंबर का दिन वोटर के प्रकाशन होगा जिसमें एक डिलिगेट और 14 सदस्य भाग लेंगे, जिला स्तरीय चुनाव में पूर्व प्रखंड अध्यक्ष, पूर्व प्रखंड प्रमुख, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद एवं वर्तमान विधायक और सांसद भी इस चुनाव में भाग लेंगे।

समस्तीपुर जिले में कुल एक लाख 30 हजार 650 प्रारंभिक सदस्य एवं 5226 क्रियाशील सदस्य बनाए गए हैं। इस प्रेसवार्ता के मौके पर राजनीतिक सलाहकार नर्मदेश्वर प्रसाद सिंह, जिला निर्वाचन पदाधिकारी विजय यादव जिला महासचिव प्रो० तकी अख्तर प्रदेश महासचिव प्रो० देवनाथ सिंह, अनस रिजवान सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Comments are closed.