विधुत उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के खिलाफ किया हंगामा

रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:-बुधवार को शहर के पुरानी बाजार के विद्युत उपभोक्ता बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर उग्र हो गए और बाजार के लोग जब कार्यालय पहुंचे तो कार्यालय के अधिकारी और कर्मी अपने-अपने कक्ष से बाहर निकल गए।वहीं उग्र लोगों ने बताया कि शहर के पुरानी बाजार स्थित 350 घरों में कई दिनों से बिजली की स्थिति खराब है। लोड अधिक रहने के  कारण ट्रांसफार्मर में प्रत्येक दिन खराबी आ जाती है और मुहल्ले के लोग चंदा कर प्रत्येक दिन ट्रांसफार्मर बनाने के नाम पर विभागीय मिस्त्री को 5 सौ से हजार रुपये देते है।लोगों ने अधिकारी से कई समस्याएं बताई लेकिन अधिकारी जबाव देने में कतराते रहे।जब उपभोक्ता समय पर बिजली बिल देते है उसके बावजूद बिजली सही ढ़ंग से नहीं मिल पाता है।

350 घरों का भार उठा रहा एक ट्रांसफार्मर
शहर के पुरानी बाजार में एक ट्रंसफार्मर पर 350 उपभोक्ताओं का लोड है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। अधिक लोड होने के कारण ट्रांसफार्मर प्रत्येक दिन खराब हो रहा है।बुधवार की शाम जब ट्रांसफार्मर खराब हो गया तो विभाग के अधिकारी को इसकी जानकारी देने के बावजूद अधिकारी इस ओर ध्यान देना उचित नहीं समझे जिसके कारण मुहल्ले के एक दर्जन से अधिक लोग आक्रोशित होकर बिजली कार्यालय पहुंच गए ।
इधर भीषण गर्मी में बिजली गुल हो जाने के कारण मुहल्ले में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है।मुहल्ले के पंकज कुमार साह ने बताया कि पानी के अभाव में लोग शौच नहीं जा रहा है।पानी के अभाव में खाना नहीं बन पा रहा है।नहाना धोना तो दूर की बात है।उसके बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी ट्रांसफार्मर नहीं लगा रहे है।

बिजली विभाग के अधिकारी नहीं उठाते हैं फोन
पुरानी बाजार के उपभोक्ता ने बताया कि ट्रांसफार्मर खराब है विभाग के जेई को दर्जनों बार फोन किया गया है लेकिन अधिकारी फोन नहीं उठाते है। बिजली विभाग के अधिकारी अपनी मर्जी के मुताबिक काम करते है। उपभोक्ता की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। बिभाग के अधिकारी की मनमानी से शहर के उपभोक्ता परेशान है। ऐसी स्थिति रही तो कभी भी बिजली कार्यालय में धरना प्रदर्शन से लेकर तालाबंदी हो सकता है।

कहते हैं अधिकारी
विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर अविनाश कुमार ने बताया की अभी तक उन्हें ट्रांसफार्मर खराब होने की जानकारी नहीं मिली थी।शीघ्र ही उसे ठीक कराया जाएगा।

Comments are closed.