लोकसभा चुनाव के शुरू होने से पहले ही जमुई में भाजपा दो गुटों में बटा


रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई। प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना के तहत प्रचार-प्रसार को लेकर मंगलवार को बरहट स्थित एक निजी आवास पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक आयोजित की गई।बैठक की अध्यक्षता बरहट मंडलअध्यक्ष विनय पाण्डेय ने की।पार्टी के प्रचार-प्रसार को लेकर कई निर्णय लिए गए।बैठक में प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना के जिला अध्यक्ष और प्रचार-प्रसार के संयोजक कमलजीत सिंह मौजूद थे। बैठक में मुख्य रूप से भाजपा जिलाध्यक्ष भास्कर सिंह के मनमानी को लेकर जिले के सभी मंडल अध्यक्ष और जिला भाजपा कोर कमेटी और भाजपा किसान मोर्चा के सदस्यों द्वारा भाजपा जिलाध्यक्ष के कार्यशैली पर सवाल उठाया।कार्यकर्ताओं ने पार्टी के जिलाध्यक्ष भास्कर सिंह पर पार्टी विरोधी काम करने का भी आरोप लगाया।
वहीं सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने एक सुर में कहा कि जिलाध्यक्ष के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव को लाया जाए।लोगों ने आगामी लोकसभा चुनाव के पहले जिला में एक संयोजक बनाने का भी प्रस्ताव लाने की बात कही।वहीं बैठक में यह भी प्रण लिया गया कि जिलाध्यक्ष के द्वारा अगर कोई भी बैठक या प्रोग्राम किया जाएगा,तो इस बैठक में सभी उपस्थित सदस्यों द्वारा बहिष्कार करने का फैसला लिया गया।आगे बैठक में सभी लोगों ने यह चिंता जताया कि अगर जिलाध्यक्ष का इस तरह का रवैया रहा तो 2019 के लोकसभा चुनाव में कहीं दल को नुकसान ना उठाना पड़े।हालांकि पार्टी के कार्यकर्ताओं ने साफ तौर पर कहा कि भाष्कर सिंह के रवैये से लोकसभा चुनाव में पार्टी पर बुरा असर पड़ेगा।वहीं पार्टी ने यह भी आरोप लगाया किजिलाध्यक्ष अपने कार्यकाल के दौरान कोई जिलास्तरीय एक भी मीटिंग नहीं किये है।
हालांकि बैठक के दौरान सर्व सम्मति से जिलाध्यक्ष के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। साथ ही उनके नेतृत्व में कार्य नहीं करने का भी प्रस्ताव पास किया गया। वहीं बैठक में एक नया प्रस्ताव पारित कर जिला में नया संयोजक बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही जिलाध्यक्ष के कार्यकलापों को प्रदेश नेतृत्व को अवगत कराने की बात कही। मौके भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष नवल किशोर सिंह प्रकाश कुमार भगत वरिष्ठ भाजपा नेता बीरेन्द्र सिंह नगर अध्यक्ष गोपाल कृष्ण सत्यनारायण पंडित झाझा नगर अध्यक्ष राजेश कुमार नन्दकिशोर सिंह अरुण हांसदा योगेन्द्र पासवान नुनेश्वर साह राजकिशोर सिंह दुर्गा प्रसाद केशरी शंभू प्रसाद मंडल कन्हैया सिंह सोनेलाल पासवान शालीग्राम पांडेय अजीत कुशवाहा रामदेव पासवान मुरारी झा वृजनंदन सिंह सिंकदर पटेल अजय कुमार भारती रामदेव राव अजय पासवान विजय अग्रहरी इन्द्रदेव यादव कृष्णा रविदास ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह उपस्थित थे।

Comments are closed.