परिवार नहीं चुका पाया कर्ज, तो अधिकारी ने पालतू कुत्ता बेचकर वसूली रकम

नई दिल्ली: जर्मनी में सरकारी डेब्ट कलैक्टर ने एक परिवार से टैक्स वसूलने के लिए नया और अनोखा जरिया अपनाया। दरअसल 3 बच्चों के साथ पांच लोगों का परिवार कर्ज में डूबा हुआ था जिस कारण से वे टैक्स नहीं चुका पा रहे थे। ऐसे में डेब्ट कलैक्टर ने घर की महंगी चीजों को छानना शुरू किया और वह उनके पालतु कुत्ते पर आकर रुक गया। उसने कर्ज में डूबे परिवार के साथ रह रहा एडा नाम का महंगा पग 850 अमेरिकी डॉलर यानी 60,463 रुपये में ईबे पर बेच दिया। शहर के प्रवक्ता के अनुसार बहुत अधिक कर्ज की स्थिति में इसे सही समाधान माना जाता है।

एक अंतर्राष्ट्रीय वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार इस परिवार में पिता का काम में काफी नुकसान हो जाने के चलते कई बिल नहीं भरे गए थे। दूसरी ओर पग को बेचकर पैसे बसूलने के प्रशासन के इस फैसले से वहां के एनिमल राइट एक्टविस्ट और नगरवासी नाराज है। लोग सवाल उठा रहे हैं कि ये जानवर को साथ क्रूरता है। साथ ही वे जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इसमें किन कानूनों का उल्लंघन हुआ है।

ऐसे में मामले को लेकर लोग ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर करने लगे। लोग कहने लगे कि कुत्ता उनके पास दिया जाना चाहिए जो उसे ढंग से पाल सकें। किसी और यूजर ने कहा कि प्रवक्ता की माने तो कुत्ता न होता तो परिवार के बच्चों को बेच देना भी एक हल होता। वे कितना पैसे लेते बच्चों को बेचने का।

Comments are closed.