कृषि अनुदान के पैसे का दो वर्षों से किसान चूनाराम को


रिपोर्ट-भुट्टाखान
बाड़मेर/धोरीमन्ना-सरकार द्वारा जनता के लिए कई योजनाएं शुरू की गई है।चाहे कृषि से सम्बंधित हो या भवन स्वास्थ्य से सम्बंधित ऐसे में इस बीच तलबे पर बैठे अधिकारी निम्न योजनाओं का पूर्ण लाभ जनता तक पहुचाने में असमर्थ है। कृषि विभाग द्वारा शुरू की गई आदान अनुदान प्राप्त की प्लीज की रकम अभी तक कई लोगों के खाते तक नहीं पहुंची है ऐसा ही हालिया मामला आया है। भलीसर गांव के बुड्ढे का तला निवासी चुनाराम पुत्र मंगलाराम जाति विश्नोई जो आज भी अपने क्षेत्र के पटवारी के पास चक्कर काट रहा है।

उनको कृषि आदान बीज गई रकम प्राप्त नहीं हुई हैं।
दो साल हो गई नहीं मिली कृषि आदान बीज के पैसे लुणाराम ने बताया कि आज 2 साल हो गए हैं उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिला कई बार इस बारे में पटवारी को अवगत करा गया पटवारी में काम मिल जाएंगे खाते में पैसे आएंगे इन शब्दों से मेरी बात को कई बार डाल दिया अभी तक मेरे खाते में एक भी रुपया नहीं आया मैंने कई बार अपने खाते का बैलेंस स्टूमेंट भी निकलवाया परंतु खाते में एक भी पैसा नहीं आया और जब इस बात को लेकर मैं पटवारी से मंथन करता तो पटवारी कहते रुक गया है आ जाएगा परंतु मेरे रिश्तेदार है मेरे भाइयों के हाथों में सारी रकम इस संबंध में आ गई है।

मैंने 2 सालों में कई बार अपने आधार कार्ड बैंक खाता डायरी संबंधित अपने कागजात पटवारी के पास जमा करवाएं कि आप के कागज दुबारा जमा करवाए अधिकारियों को भी की लिखित शिकायत इस बारे में उपखंड अधिकारी धोरीमना एवं जिला कलेक्टर बाड़मेर को लिखित शिकायत कर इस क्रम में मेरी राशि मुझे प्राप्त हेतु शिकायत भी की गई परंतु अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई जिला कलेक्टर ने आश्वासन दिया है।कि की पटवारी को इस बारे में अवगत करवाया जाएगा पटवारी ने क्या कहा चुनाराम के पैसे किसी कारणवश रुक गए होंगे जल्द ही उनके खाते में पैसे आ जाएंगे पता नहीं क्या हुआ है 2 दिन में पैसे आ जाएंगे

Comments are closed.