एफसी गोवा ने सुपर कप खिताब जीता


एफसी गोवा ने शनिवार को सुपर कप 2019 का खिताब जीता क्योंकि उन्होंने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में एक रोमांचक मैच में चेन्नईयिन एफसी को 2-1 से हराया। गोवा मैच में सबसे पसंदीदा टीम थी, लेकिन यह चेन्नईयिन था, जिसने खेल को दो पक्षों में बेहतर बताया। चेन्नईयिन ने गोवा रक्षा पर दबाव बनाना जारी रखा। पहले हाफ में उन्होंने तीन मिनट में तीन लगातार मौके बनाए, लेकिन वे मैच में शुरुआती बढ़त लेने के लिए उन्हें गोल में नहीं बदल पाए।

गोवा ने धीरे-धीरे लेकिन लगातार मैच में पैर जमाना शुरू कर दिया था और वे खुद को गोल कर सकते थे, लेकिन जैकीचंद सिंह थे जिन्होंने टीम को नीचे जाने दिया क्योंकि वह ज्यादा जरूरी गोल करने के लिए फिनिशिंग टच नहीं दे पा रहे थे। पहला हाफ गोल रहित रहा, लेकिन दूसरे हाफ में मैच का रंग काफी बदल गया। दोनों टीमों ने अधिक तीव्रता के साथ मैदान पर आने का फैसला किया।

मैच में पहला खून गोवा ने फेंका क्योंकि मैच के 51 वें मिनट में फेरन कोरोमिनास ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। चेन्नईयिन थापा ने सस्ते में गेंद को आधी लाइन के पास दूर दे दिया, ह्यूगो बोमस ने चेनायिन के गोल की ओर बढ़ाया, इससे पहले गोल करने वाले करनजीत सिंह को बचाने के लिए मजबूर किया। हालांकि, पलटाव पूरी तरह से स्पैनियार्ड के पास गिर गया, जिनके पास घर को टैप करने का सरल कार्य था।

Comments are closed.