लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर बन फिल्म


पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमय मौत के बारे में सवाल उठाने वाली यह फिल्म सात अप्रैल को आम चुनाव शुरू होने के एक दिन बाद 12 अप्रैल को स्क्रीन पर आने वाली है। निर्देशक ने कहा कि अनुसंधान के वर्षों के बाद 2017 में फिल्म शुरू हो गई। शास्त्री भारत के पीएम थे और भारत के सबसे सम्मानित नेताओं में से एक थे। वह निश्चित रूप से 2019 में चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। किसी को क्यों खतरा महसूस करना चाहिए? ”
अग्निहोत्री ने कहा है कि शास्त्री भारत के पहले आर्थिक सुधारक और एक सैन्य पीएम थे। केवल एक बेवकूफ या दोषी व्यक्ति इसे प्रचार कह सकता है। यह उस महान नेता के लिए एक महान सेवा है, जिनकी रहस्यमयी मृत्यु पिछले 53 वर्षों में कभी नहीं हुई थी। फिल्म एक नागरिक के अधिकार के बारे में है। क्या वह प्रचार है?
इसमें नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती और श्वेता बसु प्रसाद जैसे सितारे हैं। कास्टिंग के बारे में बात करते हुए, अग्निहोत्री ने कहा है कि ऐसे संवेदनशील विषय के लिए मुझे अपने समय के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं की आवश्यकता थी। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं पांच राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं और छह बहु पुरस्कार विजेताओं को चुन सकता हूं।

Comments are closed.