सोना लूट कांड सहित समान छुपाने के आरोप में पांच गिरफ्तार


रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में विगत 16 मई को अमृतसर निवासी अमरजीत सिंह और जगतार सिंह से फतेहपुर गांव के पास एन०एच० 28 पर सोना सहित नगद लूट की घटना हुई थी। इस संबंध में कांड संख्या 37/19 दिनांक 16/05/19 धारा 392 आईपीएस एंव 27 आर्म्स एक्ट दर्ज करते हुऐ अनुसंधान किया जा रहा है। इसमें लगभग 35 लाख के स्वर्ण आभूषण एंव 90 हजार रुपये की लूट किए जाने का जिक्र किया गया है। मोटरसाइकिल से घुमकर स्वर्ण आभूषण दुकानों में आभूषण देने के क्रम में दो बाईक पर चार अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम देने की बात बताया गया है। उपरोक्त बात सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार ने आज प्रेसवार्ता कर प्रेस जारी करते हुऐ कहा।

उन्होंने जारी प्रेष पत्र मे बताया है की घटना के पश्चात सूचना मिलते ही अनुसंधान जारी करते हुए तकनीकी अनुसंधान करते हुए विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज एंव मोबाइल सर्विलांस तकनीकी का सहायता लिया गया। जिसमें चौबीस घंटे के अंदर अपराधियों को चिंहित कर लिया गया। जिसमें कई स्थानों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में वादी को पीछा करते हुए अपराधी देखे गए। चिन्हित अपराधकर्मियों में से अमरजीत झा मुसरीघरारी को सोना लुट कांड में गिरफ्तार किया गया। वही लूट के सामान को छुपाने में सोनू झा, राजन झा, विभा देवी ,सभी मोरवा डीह एंव ताजपुर थाना क्षेत्र मो० जिसान को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा है की अपराधी से विस्तृत जानकारी के बाद घटना का खुलासा किया गया है। इस घटना में शामिल चार अपराधी जो घटनास्थल पर लूट करने में प्रत्यक्ष रुप से सभी का नाम सामने आ चुका है। गिरफ्तार अपराधी में से अमरजीत झा के पास से लूट के 90 हजार रुपए में से उसके हिस्से के प्राप्त (15000) पंद्रह हजार रुपये तथा लुट में किये गए मोबाइल को भी बरामद किया गया है। लुट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल अपाची बीआर 33 ओ 3436 मो० जिसान ग्राम मोरवा से बरामद किया गया है और उसे गिरफ्तार भी किया गया है।

Comments are closed.