जालसाजी कर जमीन खरीद फरोख्त करने वाला धराया

अमानुल हक की रिपोर्ट
बेतिया/बैरिया: जमीन जालसाजी कर खरीद फरोख्त करने व दो लाख रंगदारी मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष राणा प्रसाद ने बताया कि मामले में मलाही टोला पखनाहा निवासी पप्पू कुमार को गिरफ्तार किया गया। इसने जालसाजी कर अन्य पांच लोगो से मिलकर पखनाहा निवासी भूपेन्द्र कुमार जायसवाल की जमीन को हड़पना चाह रहे है ।

दारोगा राजेन्द्र नाथ शर्मा ने बताया कि इसके अन्य सहयोगी नवलपुर खैरटिया निवासी बालदेव प्रसाद गुप्ता, अमिका महतो, मलाही निवासी नंदलाल साह, रसूल मियाँ व बघम्बरपुर निवासी लछुमन भगत की भी जालसाजी किये है । जिनकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा । उन्होंने बताया कि भूपेन्द्र जायसवाल की पखनाहा बाजार स्थित दस कट्टा छह धुर जमीन को अमिका महतो से पप्पू व बालदेव ने जालसाजी कर बैनामा करा लिया। इसमे अन्य लोगो ने भी सहयोग किया। जबकि भूपेन्द्र जायसवाल ने बताया कि वर्षाे पूर्व इस जमीन की रजिस्ट्री अमिका के दादा के पिता से लिखवाया जा चूका है। जिसपर दखल कब्जा भी है।

जालसाजी करने के बाद आरोपियों से इसकी शिकायत करने पर वे लोग रंगदारी मे दो लाख की मांग करते हुए धमकी देने लगे। पुलिस ने बताया कि जालसाजी का यह लोग सिंडीकेट चलाते है । इन सभी पर अन्य भी कई आरोप इसी तरह का मिल रहा है इधर पूजहां थाना की पुलिस ने गुरुवार की रात्रि में छापेमारी कर बगाही बघम्बरपुर टांड टोला के मारपीट के दो नामजद अभियुक्त को गिरफ्तार किया । थानाध्यक्ष खालिद अख्तर ने बताया कि जेल भेजे गए अभियुक्त राजनेत राम तथा रोहित राम शामिल है।

Comments are closed.