कोहली के चयन पर गावस्कर का तंज


सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने के फैसले पर ऐतराज जताया है और कहा कि टेस्ट, वनडे और टी-20 में अलग-अलग कप्तान होने चाहिए। कोहली को फिर से कप्तान बनाए जाने से पहले आधिकारिक बैठक होनी चाहिए थी। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कोहली के गावस्कर के बयान से असहमति जताई। 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे पर कोहली को सभी फॉर्मेट में कप्तानी सौंपी गई है। यहां टीम इंडिया 3 टेस्ट, 3 टी-20 और 3 वनडे खेलेगी।

मांजरेकर ने ट्वीट किया है कि मैं बहुत सम्मान के साथ चयनकर्ताओं और विराट कोहली को कप्तान बनाए रखने की गावस्कर सर की राय से असहमति जताता हूं। भारतीय टीम ने विश्व कप में बुरा प्रदर्शन नहीं किया। टीम ने सात मैच जीते और दो हारे। आखिरी मैच में काफी करीबी हार मिली। चयनकर्ता के रूप में पद से ज्‍यादा जरूरी गुण ईमानदारी है।’

दूसरी ओर कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मनमुटाव और मतभेद की खबरों को खारिज कर दिया। विराट ने सोमवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले कोच रवि शास्त्री के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘अगर मैं किसी व्यक्ति को पसंद नहीं करता या मुझे उससे असुरक्षा महसूस होती है तो आपको वह मेरे चेहरे पर दिखेगा। मैंने हमेशा से रोहित शर्मा की तारीफ की है, क्योंकि मैं जानता हूं कि वे अच्छे हैं। हमारे बीच कभी कोई मतभेद नहीं रहे।

Comments are closed.