भारी बारिश से मुंबई में फिर जनजीवन प्रभावित


आर.पी.मोर्या संवाददाता
मुंबई। मायानगरी में आधी रात से तेज बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों में पानी भर गए है और कई जगह सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी जमा हो गया है। इस कारण मायानगरी में ट्रैफिक की रफ्तार धीमी हो गई है। बरसात के कारण विजिबिलिटी कम होने से अंधेरी इलाके में तीन कारें आपस में टकरा गईं। हादसे में 8 लोग घायल हो गए। बारिश ने रेलवे की सेवाओं पर भी असर डाला है। मध्य रेलवे पर लोकल ट्रेन 15 से 20 मिनट की देरी से चल रही हैं। मुंबई के लालबाग, परेल ,सायन, दादर, कुर्ला, मुलुंड, भांडुप, अंधेरी, मलाड, गोरेगांव, इलाके में घुटनों तक पानी भर गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए कहा कि चक्रवात की स्थिति के कारण शहर में अगले दो दिन भारी बारिश होगी। मुंबई में बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे तक कोलाबा में 171 मिमी बारिश हुई, जबकि सांताक्रुज में 58 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों तक इसी तरह बारिश हो सकती है।

जहां मुंबई में इस मॉनसून में भारी बारिश के कारण लोगों का जीना बेहाल हो रहा है, वहीं महाराष्‍ट्र के कई ऐसे इलाके हैं बारिश का नामोनिशान नहीं है और राज्‍य सरकार कृत्रिम बारिश कराकर किसानों को राहत देने की कोशिश कर रही है। मंगलवार को राज्‍य सरकार ने सोलापुर और औरंगाबाद में कृत्रिम बारिश कराई, ताकि किसानों को सूखे से राहत मिल सके।

Comments are closed.