गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को लगाई फटकार


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में मंदिर में हुई तोड़फोड़ के मामले में गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को फटकार लगाई है। अमित शाह ने मामले की पूरी रिपोर्ट के साथ दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब भी किया है।

चांदनी चौक स्थित दुर्गा मंदिर में हुई हिंसक घटना के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह भी हरकत में आए उन्होंने मामले में पुलिस कमिश्नर को फटकार लगाई है। वहीं दिल्ली पुलिस कमिश्नर का कहना है कि स्थिति अब नियंत्रण में है और पुलिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।पुरानी दिल्ली स्थित दुर्गा मंदिर में 30 जून को कुछ उपद्रवियों ने तोड़फोड़ कर दी थी। इसके बाद से यहां के इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव भी पैदा हो गया। इस तनाव के चलते दो दिन तक मंदिर में पूजा अर्चना आदि को बंद कर दिया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि रविवार की रात पार्किंग को लेकर दो समुदायों के बीच हुई झड़प के बाद मंगलवार की सुबह तक भी क्षेत्र में तनाव बना रहा। इलाके में तनाव बढ़ता देख पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक नाबालिग को भी गिरफ्तार किया गया है। पिछले दो दिन से इलाके में लगातार चौकसी भी बरती जा रही है।

बताया जा रहा है कि दोनों समुदाय के लोगों को समझा बुझाकर इस मामले को सुलझा लिया गया है। 30 जून को हुई हिंसा के बाद से यहां मंदिर के साथ-साथ बाजार भी बंद थे, जो आज (बुधवार) को खुले।

Comments are closed.