मुझे गर्व है कि भारत की पहली महिला रक्षा मंत्री तमिलनाडु से हैं : पीएम मोदी


कन्याकुमारी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा है कि हर भारतीय को गर्व है कि बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान, जो तमिलनाडु से है जिन्हे पाकिस्तान ने बंदी बना लिया है और मुझे गर्व है कि भारत की पहली महिला रक्षा मंत्री तमिलनाडु से हैं।

भारतीय वायु सेना के पायलट को पाकिस्तान द्वारा बाद में दिन में रिहा करने की तैयारी है। मोदी ने तमिलनाडु में मदुरै और चेन्नई को जोड़ने के लिए सबसे तेज ट्रेन के रूप में वर्णित तेजस को भी हरी झंडी दिखाई है। यह सबसे आधुनिक ट्रेनों में से एक है और चेन्नई के इंटीग्रल कोच कारखाने में निर्मित ‘मेक इन इंडिया’ का एक बेहतरीन उदाहरण है।
मोदी ने कहा है कि रामेश्वरम-धनुषकोडि रेल लाइन 1964 की प्राकृतिक आपदा में क्षतिग्रस्त हो गई थी, लेकिन 50 साल से इस लाइन पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। ” “लेकिन पहले से कहीं ज्यादा देर।” मोदी ने कहा कि 2014 में, 30 साल के अंतराल के बाद, एक राजनीतिक पार्टी को संसद में अपने दम पर पूर्ण बहुमत मिला। वे ऐसी सरकार चाहते थे जो साहसिक और कठोर निर्णय ले।” “लोग ईमानदारी चाहते थे, वंशवाद नहीं। लोग विकास चाहते थे, क्षय नहीं। लोग प्रगति चाहते थे, नीतिगत पक्षाघात नहीं। लोग अवसर चाहते थे, बाधा नहीं। लोग सुरक्षा चाहते थे, ठहराव नहीं। लोग समावेशी विकास चाहते थे, वोट बैंक की राजनीति नहीं।
उनकी सरकार भारतीय मछुआरों की सुरक्षा और कल्याण के लिए सबसे संवेदनशील थी और मई 2014 से जारी राजनयिक प्रयासों के कारण, सैकड़ों मछुआरों को श्रीलंकाई अधिकारियों ने रिहा कर दिया था। तमिलनाडु और श्रीलंका समुद्र की एक संकीर्ण पट्टी द्वारा अलग किए गए हैं।

Comments are closed.