स्वास्थ्य मंत्री की गाड़ी से भी कर ली गई अवैध वसूली


राम नरेश ठाकुर, ब्यूरो
पटना। आइजीआइएमएस अस्पताल कैंपस में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के ससुर अस्पताल में भर्ती हैं। जिससे मिलने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय गए हुवे थे जिसमे गाड़ी पार्किग करने से अवैध पार्किंग फीस वसूल ली गई है और यह मामला सामने आते ही अस्पताल प्रशासन ठेकेदार पर कार्रवाई में जुट गया है।

बताया जाता हैं कि आइजीआइएमएस में प्रवेश के 20 मिनट बाद ही पार्किंग शुल्क लगना है। इसमें भी तीन-चार पहिया वाहनों से चार घंटे तक की पार्किंग के लिए महज 15 रुपये लेते हैं और मंत्री के वाहन से प्रवेश के साथ ही चालान के रूप में 25 रुपये ले लिया गया। अधीक्षक अभियंता ने 48 घंटे के अंदर पार्किंग शुल्क रसीद में सुधार करते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। अब इस पार कार्रवाई करते हुए अधीक्षण अभियंता ने पार्किंग मालिक को शो कॉज नोटिस जारी कर दिया गया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि आपके खिलाफ पहले भी इसके शिकायतें आती रही हैं। लेटर जा जवाब 48 घंटे के भीतर देने के लिए कहा गया है।

इस बात की जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया है निदेशक और अधीक्षक ने आपात बैठक बुलाई है और पार्किंग कर्मियों पर अवैध पार्किंग फाइन वसूलने का आरोप है। अधिकारियों के मुताबिक इसके दो कारण बताया जा रहा है एक तो स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल के शासकी अधिकारी हैं और दूसरा पार्किंग का नियम है कि गाड़ी खड़ी करने के 20 मिनट बाद ही फीस ली जाएगी।

Comments are closed.