कल्याणपुर थाना क्षेत्र में न्याय के लिए लगाया गुहार

रमेश शंकर झा, समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर/कल्याणपुर:- जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर निवासी संजय साह उम्र 42 वर्ष पिता स्वर्गीय नथुनी साह ने दिनांक 27/04/2019 को थाने में आवेदन देकर न्याय के लिए लगाई गुहार। ज्ञात हो कि दिनांक 22/04/2019 को संजय साह की पुत्री नेहा कुमारी उम्र 15 वर्ष को उन्हीं के पड़ोसी चुम्मन साह उम्र 60 वर्ष पिता स्व0 शिवधर साह, मिथिलेश साह उम्र 35 वर्ष पिता चुम्मन साह, अजय साह उम्र 32 वर्ष पिता नथुनी साह सभी ग्राम बिरसिंहपुर थाना कल्याणपुर जिला समस्तीपुर के निवासी है। इन्ही लोग ने 5 घंटे तक उसे बांध कर रखा था। ग्रामीणों लोग के काफी समझाने के बाद भी जब उक्त नाबालिग को नहीं खोला गया, तो इसी बात को थाने को सूचना दीया गया।

सूचना प्राप्त होते ही थाना अध्यक्ष मौके पर पहुंचे और उक्त नाबालिग को बंधन से मुक्त करवाया और मिथिलेश साह को गिरफ्तार कर ले गया, फिर उसे कुछ देर के बाद छोड़ दिया गया। उसके बाद दिनांक 26/04/2019 को फिर इन के घर पुलिस ने छापा मारा जिसमें ग्रामीणों के अनुसार 8 बोतल शराब जप्त हुआ सभी कारोबारी भागने में कामयाब रहे। वहीँ 27/04/2019 को इन सभी कारोबारी ने संजय शाह एवं उनकी पत्नी बबीता देवी उम्र 37 वर्ष को बेतहाशा लात मुक्का से मारपीट किया। जिसमें बबीता देवी का आरोप है कि उनके कान का सोने का झुमका भी छीन लिया गया है।

इस मारपीट को होते देख सविता देवी उम्र 30 वर्ष पति अखिलेश साह, संगीता देवी 32 वर्ष पति अजय साह ने बबीता देवी को पटक पटक कर मारा। सभी दबंगो ने ग्रामीण लोगों को इकट्ठा होते देख उसे छोड़ कर भाग निकले। समाचार प्रेषण तक किसी भी दबंगो की गिरफ्तारी की कोई सूचना नहीं मिली है। बताते चलें की फिलहाल बिरसिंहपुर पंचायत की प्रशासनिक व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। अपराधी बेखौफ है उन्हें थाना और थाने कर्मियों से किसी भी प्रकार का कोई भय नहीं है, तभी तो इस तरीके की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। यह सभी ब्यान पीड़ित परिवार ने स्वयं ग्रामीणों के समक्ष मिडिया को दिया है।

Comments are closed.