महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने मुंबई सहित कई शहरों के लिए ऑरेज अलर्ट जारी किया


आर.पी। मौर्या संवाददाता
मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई शहर और आसपास के इलाकों में मंगलवार शाम से शुरू बारिश आज भी जारी है और इस बारिश के चलते कितने निचले इलाकों में पानी भर गया। मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, पुणे,रायगढ़, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग और पालघर शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए बीएमसी ने आज ( बुधवार) को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है।

बीएमसी ने आज सुबह ट्वीट किया है कि जिन स्कूलों में छात्र पहुंच चुके हैं, वहां के प्रिसिंपल पूरी सावाधानी बरतें और बच्चों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाएं। स्कूलों को बंद करने का निर्णय बीएमसी ने आज सुबह लिया है। इससे पहले ही कई स्कूलों में बच्चे पहुंच चुके थे। बारिश और जलभराव के मद्देनजर कई बसों के रूट डायवर्ट किए गए हैं। जलभराव के कारण अंधेरी सब-वे पर यातायात बंद कर दिया गया है और बारिश के चलते एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग में 5 मिनट और रवानगी में 16 मिनट की देरी भी हो रही है। लोकल ट्रेनों की मुंबई से विरार के बीच गति धीमी है। काजूरमार्ग के पास भी रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है।

सायन और माटुंगा के बीच भी फास्ट लाइन की सेवा बाधित है। नालासोपारा में ट्रैक्स पर पानी भरने से लंबी दूरी की ट्रेनों को कम गति पर चलाया जा रहा है। नालासोपारा और विरार के कारण ट्रैक पर भारी जलभराव के कारण ट्रेन नंबर 12925, 12216, 22949, 22917, 14708 रद्द कर दी गईं जिसके बाद सभी रिजर्वेशन ऑफिसों पर रीफंड काउंटर खोल दिए गए। वहीं, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया है कि फ्लाइट्स 15-20 मिनट देरी से उड़ रही हैं।

Comments are closed.