नए भारत में हमने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, जनता के पैसे की लूट और आतंकवाद पर लगाम कसी :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


ऋषी तिवारी
नई दिल्‍ली। जी-7 सम्‍मेलन के लिए फ्रांस के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित किया और प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत और फ्रांस की दोस्‍ती अटूट है। दुनिया के हर मंच पर भारत और फ्रांस हर हाल में एक साथ रहेगा हैं। मोदी ने कहा कि इन दिनों पेरिस राम में रंग गया है और सब लोग राम की भक्ति में डूबे हुवे हैं। इंद्र के सामने भी कथा के सामने नहीं बदलते हैं, आज मोदी के लिए उन्‍होंने कथा का समय बदल दिया है। इसका कारण बापू के रग-रग में रामभक्ति और राष्‍ट्रभक्ति है।पीएम मोदी के संबोधन के बीच लोगों ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ नारे लगाने शुरू कर दिए है। इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘यही कारण है कि इस बार फि‍र देशवासियों ने पहले से भी अधिक प्रचंड जानदेश देकर हमारी सरकार को समर्थन ‍दिया है। फि‍र एक बार हमें देश की सेवा करने का मौका ‍दिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत में पिछले पांच सालों में ढेर सारे सकारात्मक बदलाव हुए हैं। इसमें भारत के युवा, किसान, गरीब, नारी शक्ति उसके केंद्र में रहे। फुटबॉल प्रेमियों के बीच में आया हूं, और आप जानते हैं कि गोल का क्या महत्व होता है। हमने पिछले पांच सालों में ऐसे गोल बनाये हैं, जो पहले नामुमकिन माने जाते थे। मगर, टीम स्पिरिट की भावना से हमने उन लक्ष्यों को साकार करके दिखाया है। एक तय समय में सबसे ज्यादा बैंक एकाउंट अगर किसी देश में खुले हैं, तो भारत में खुले हैं। सबसे बड़ी हेल्थ स्कीम किसी देश में चल रही है, तो वह भारत में चल रही है। अमेरिका, मैक्सिको, कनाडा की आबादी से ज्यादा लोग इस स्कीम के लाभार्थी हैं।

दुनिया ने 2030 तक टीबी खत्म करने का लक्ष्य रखा है, भारत इसे 2025 में पूरा कर लेगा। हिंदुस्तान वही है, गांधी भी वही है, आप भी वही हैं। इस बार 150वीं जयंती पर दुनिया के 124 देशों के टॉप सिंगर्स ने ‘वैष्णव जन’ गाना गाया है। हम गरीबी से पार आ रहे हैं। यह भी हमारा गोल था, जिसे हम तेजी से पूरा करने में लगे हैं। भारत आज नई ऊर्जा से लगा है और उसका प्रतीक है कि भारत स्टार्टअप की दुनिया में आगे है। छोटे-छोटे शहर के युवा एक से एक काम कर रहे हैं।

Comments are closed.