भारत को ओलंपिक से पहले बड़ा झटका, वर्ल्ड आर्चरी ने भारतीय तीरंदाजी संघ को किया निलंबित


विश्व संस्था ने अपनी वेबसाइट पर बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है कि पुराने कार्यकारी बोर्ड ने भारतीय संघ को चुनाव करने के लिए जुलाई तक की मोहलत दिया गया था जो भारतीय संघ ने इस पर कोई भी फैसला नहीं लिया है। इसका नतीजा निकला कि वर्ल्ड आर्चरी ने भारत को निलंबित करने का फैसला करना पड़ा। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों को 19-25 अगस्त के बीच होने वाली विश्व तीरंदाजी यूथ चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने दिया जाएगा।

वर्ल्ड आर्चरी के सचिव टॉम डिएलेन ने कहा है कि भारत जून में होने वाली यूथ चैंम्पियनशिप का हिस्सा होगा। अब हम भारतीय ओलम्पिक संघ और भारत सरकार (खेल मंत्रालय) के साथ मिलकर एक ट्रांसिटरी कमेटी की स्थापना करने का प्रयास करेंगे, जिसमें सभी पक्षों के प्रतिनिधि होंगे और अहम मुद्दों पर काम करेंगे।

टॉम डिएलेन ने कहा है कि अगर अगस्त के अंत तक कोई समाधान नहीं मिलता है। तब कार्यकारी बोर्ड फैसला लेगा कि एशियाई चैम्पियनशिप और एशियाई पैरा चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों के हिस्सा लेने को लेकर क्या किया जा सकता है। एशियाई तीरंदाजी चैम्पियनशिप और एशियाई पैरा चैम्पियनशिप भारत के लिए काफी अहम टूर्नामेंट है। इन दोनों टूर्नामेंट का आयोजन थाईलैंड में 21 से 29 नवम्बर तक होना है।

Comments are closed.