बिहार में विभिन्न मांगों को लेकर जविपा का प्रदर्शन


राम नरेश ठाकुर, ब्यूरो
पटना। बिहार में सीवान की पुलिसकर्मी स्नेहा की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग और मुजफ्फरपुर में चमकी बीमारी से 175 बच्चों की मौत मामले में जनतांत्रिक विकास पार्टी (जविपा) के कार्यकर्ताओ ने मंगलवार को पटना की सड़कों पर उतरे और वे मुख्यमंत्री का घेराव करने जा रहे थे, तभी पुलिस ने जमकर लाठियां चला दिया जिसमें कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

जविपा के कार्यकर्ता अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक मंगलवार को पटना के गर्दनीबाग धरनास्थल से विधानसभा की ओर मुख्यमंत्री नीतश कुमार के घेराव के लिए आगे बढ़े और कार्यकर्ताओं को पोलिस विधानसभा की ओर जाने से रोकने की कोशिश की लेकिन इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। जिसके बाद भी प्रदर्शनकारी आगे बढ़ने की कोशिश कर ही रहे थे तब पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

जविपा के अध्यक्ष अनिल कुमार ने पत्रकारों को बताया कि वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने बर्बरतापूर्ण तरीके से लाठीचार्ज किया, जिसमें दर्जनों नेता व कार्यकर्ता घायल हो गए। उनकी पुलिस का जोर अपराधियों पर तो चलता नहीं है, बस शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों पर ही उनकी लाठी चलती है।

Comments are closed.