जेडीयू नेता आरसीपी सिंह का बयान -‘धारा 370 खत्म, सभी करें स्वीकार


राम नरेश ठाकुर, ब्यूरो
पटना। राज्यसभा एवं लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पास हो जाने के वाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा विधेयक पर हस्ताक्षर कर दिए गए। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 समाप्त कर दिया गया। इस बिल का दोनों सदनों में जनता दल युनाइटेड द्वारा विरोध किया गया था। हालांकि जेडीयू ने इस बिल के खिलाफ वोट नहीं किया था। मगर नया कानून बनने के बाद जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है।

श्री सिंह ने कहा है कि अब कानून में बदलाव हो चुका है. इस इस्थिति मे ये सबको स्वीकार करना होगा। उन्होंने जद यू के नेताओं को भी इस मुद्दे पर बयान देते समय संयम बरतने की सलाह दी है। जेडीयू नेता ने कहा कि किसी भी मुद्दे पर लोगो मे सहमति और असहमति बनती है। किन्तु अब आम कश्मीरियों के हित में काम होनी चाहिए। कश्मीर का विकास हो, वहां के लोगों के बीच ये संदेश जाए कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा भी।

बताते चले की जेडीयू ने पहले ही अपना पाला अलग कर लिया था कि वो अनुच्छेद 370 पर केंद्र सरकार के साथ नहीं है। साथ हीजद यु के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मुद्दे पर जो संदेश देंगे उसे हम मानेंगे।किन्तु अभी भी हम यही कह रहे हैं कि सरकार के 370 पर लिए गए फ़ैसले से हम सहमत नहीं हैं।

Comments are closed.