आइसा-इनौस के द्वारा सूरत अग्निकांड में मारे गए मासूम छात्रों की याद में कैंडिल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दिया


रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार
समस्तीपुर:- जिले में आइसा-इनौस के द्वारा सूरत अग्निकांड में मारे गए निर्दोष एवं मासूम छात्रों को श्रद्धांजलि दिया गया। वहीँ आइसा-इनौस ने आज शाम शहर के अंबेदकर स्थल से अपने-अपने हाथों में कैंडिल लेकर, कैंडिल मार्च निकाला जो मुख्यालय का भ्रमण कर पुनः अंबेदकर स्थल पर पहुँचकर मार्च श्रद्धांजलि सभा में तब्दील हो गया।

इस सभा को संबोधित करते हुए आइसा-इनौस प्रभारी सह भाकपा माले नेता सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि गुजरात के सूरत के तक्ष्शीला कंपलेक्स में आग लगने से लगभग 20 से अधिक स्कूली मासूम छात्रों समेत अन्य की मौत हो गई। यह हृदयविदारक घटना है। मौके पर पहुँचे फायरब्रिगेड के पास चौथी मंजिल पर पहुँचने के लिए सीढ़ी नहीं थी,अगर रहता तो कई और बच्चे की जाने बचाई जा सकती थी। दुखद है सबसे उँची मूर्ति वाले देश में सरकार ने चौथी मंजिल पर पहुँचने के लिए आजतक सीढ़ी की व्यवस्था नहीं कर पाई हैं।

नेताओं ने घटना की उच्च स्तरीय जाँच, दोषियों पर कार्यवाई, जाँच में आनेवाले शिफारिशों को लागू करने, मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कीया है। वहीँ नेताओं ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देने के साथ ही कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा कीया। इस सभा के मौके पर आइसा-इनौस के सुनील कुमार, जीतेंद्र कुमार, मो० सगीर, अरूण शर्मा, अशोक राय, राजकुमार चौधरी, उमेश महतो, सुखदेव सहनी, लोकेश राज, दीपक यादव, रवि कुमार, कृष्णा यादव, नीतीश कुमार, विष्णुदेव प्रसाद समेत भाकपा माले नेताओं ने भी संबोधित किया।

Comments are closed.