कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 11 आज रात 9 बजे से शुरू


अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमो के साथ सोनी टेलीविजन ने लिखा है- ‘अगर कोशिश रखोगे जारी, तो केबीसी सीट पर बैठने की इस बार आपकी होगी बारी! 1 मई से शुरू हो रहे हैं केबीसी के रजिस्ट्रेशंस। अधिक जानकारी के लिए बने रहें।’ इस तरह अमिताभ बच्चन फिर से लोगों को करोड़पति बनाने जा रहे हैं, लेकिन इस्तेमाल करना होगा तो सिर्फ अपनी नॉलेज का।

कौन बनेगा करोड़पति के प्रमोशन के दौरान हर दिन दर्शकों से एक सवाल पूछा जाता है। इन सवालों का जवाब देने के लिए पहले रजिस्ट्रेशन करना जरूरी होता है। जो इस बार 1 मई से शुरू होने वाला है। खास बात यह है कि रजिस्ट्रेशन कराने के भी चार अलग-अलग तरीके हैं। रजिस्ट्रेशन कराने में सफल होने के बाद आपको केबीसी की तरफ से मैसेज दिया जाता है और चयन किए जाने पर शो की टीम आपसे संपर्क करती है।

पहले स्टेप में पूछे गए सवाल का सही जवाब देने वालों में से कुछ लोगों का चयन किया जाता है। इसके बाद लगभग 9990 लोगों को कॉल सेंटर एग्जिक्यूटिव फोन करते हैं। कॉल सेंटर अधिकारी आपसे पूछते हैं कि आपने शो में हिस्सा लेने के लिए अपना जवाब भेजा था या नहीं? अगर आप कॉल सेंटर अधिकारी के सवालों का जवाब नहीं दे पाते तो आपको एक बार फिर से कॉल किया जाता है लेकिन अगर दूसरी बार सवालों का अनुकूल जवाब नहीं मिलता है तो आपका रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो जाता है।

ऑडिशन की जगह और तारीख तय होने के बाद कैंडिडेट को अपनी पासपोर्ट साइज की चार कलर फोटो, पैन कार्ड, बर्थ सर्टिफिकेट, पासपोर्ट तथा अन्य जरूरी कागजात अपने साथ लेकर जाना होता है। इसके साथ ही इसी दिन यह भी तय कर लिया जाता है कि शो के दौरान ‘फोन ए फ्रेंड’ की लाइफ लाइन पर वो अपने किस दोस्त को फोन करेंगे? कैंडिडेट को अपने दोस्त का नाम बताने के साथ ही उसकी चार पासपोर्ट साइज फोटो भी देनी होती है। शो में हर बार ‘फोन ए फ्रेंड’ लाइफ लाइन दी जाती है।

Comments are closed.