महाराष्ट्र में कांग्रेस के विधायक दल के नेता ने दिया इस्तीफा


आर.पी.मौर्या
मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक के बाद एक बड़ा झटका लग गया है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा नेता विपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं।
दरअसल, राधाकृष्ण विखे पाटिल के प्रतिपक्ष के पद छोड़ने की सबसे बड़ी वजह मानी जा रही है अहमदनगर लोकसभा सीट. इस सीट से वो अपने बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे। वो सीट एनसीपी को दे दी गई जिसके चलते पहले उनके बेटे पार्टी छोड़ी और अब राधाकृष्ण विखे पाटिल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और एनसीपी में सीटों का बंटवारा भी हो गया है। कांग्रेस ने अपने पास 26 सीटें बरकरार थी और वहीं एनसीपी को 22 सीटें दिया गया था।
बताया जा रहा है कि एनसीपी से राधाकृष्ण विखे पाटिल ने आग्रह किया था कि उनके बेटे के लिए अहमदनगर लोकसभा सीट छोड़ दी जाए, लेकिन एनसीपी ने उनका आग्रह ठुकरा दिया। महाराष्‍ट्र में गठबंधन को लेकर पहले ही कई दलों की नाराजगी झेल रही कांग्रेस को अब सपा-बसपा से भी टक्‍कर मिल सकती है। यूपी के बाद अब महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

Comments are closed.