स्थानीय विधायक ने बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज, छात्रों पर झूठे मुक़दमे तथा छात्रों की गिरफ्तारी की निंदा कीया है।


ब्यूरो रमेश शंकर झा,समस्तीपुर बिहार।
समस्तीपुर:- जिले के स्थानीय राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने पटना में गत दिनों छात्र राजद द्वारा आहूत शिक्षा सुधार आंदोलन पर पुलिस के लाठीचार्ज को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज, छात्रों पर झूठे मुक़दमे तथा छात्रों की गिरफ्तारी की निंदा कीया है।

वहीँ श्री शाहीन ने कहा कि आंदोलनकारीयो पर हमला करवाकर नीतीश कुमार लोगो की आवाज को दबाना चाहते हैं। यह उनकी भूल है कि आंदोलनकारी लाठी गोली या जेल भेज देने से डर जाएगा। राजद प्रवक्ता श्री शाहीन ने कहा की नीतीश सरकार की हुकूमत में तानाशाही एक पेशा बन गया है। पटना में नीतीश कुमार की सरकार द्वारा छात्र राजद के कार्यकर्ताओं के मौलिक अधिकारों पर बुज़दिली से किए गए इस प्रहार को बिहार की जनता सियासी ज़ुल्म के रूप में याद रखेगा।

वहीँ श्री शाहीन ने कहा की लाठीचार्ज निंदनीय है, क्योंकि यह अभिव्यक्ति और शांतिपूर्ण आंदोलन की आजादी पर प्रतिबंध लगाना है। लोकतंत्र में यह अस्वीकार्य है। सरकार को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने नीतीश सरकार की इस दमन नीति की निंदा करते हुए घटना की न्यायिक जांच कराने, छात्र राजद नेताओं पर से झूठे मुक़दमे को वापस लेने तथा गिरफ्तार किए गए छात्र नेताओ की बिना शर्त रिहाई की मांग कीया है।

Comments are closed.