लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भाजपा से नाराज?


ऋषि तिवारी
नई दिल्ली। सुमित्रा महाजन ने शुक्रवार को पत्र लिखकर घोषणा कर दी कि वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और भाजपा से अभी तक इंदौर लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने पर सवाल पूछा है और चुनाव नहीं लड़ने का भी फैसला किया है।
सुमित्रा महाजन ने अपने पत्र में लिखा है कि ‘भारतीय जनता पार्टी ने आज दिनांक तक इंदौर में अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, यह अनिर्णय की स्थिति क्यों है? संभव है कि पार्टी को निर्णय लेने में कुछ संकोच हो रहा है, हालांकि मैने पार्टी में वरिष्ठों से इस संदर्भ में बहुत पहले ही चर्चा की थी और निर्णय उन्हीं पर छोड़ दिया था। लगता है उनके मन में अब भी कुछ असंमजस है। इसलिए मैं घोषणा करती हूं, कि अब मुझे लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ना है, अत: पार्टी अपना निर्णय मुक्त मन से करे, नि:संकोच होकर करे।’

सुमित्रा महाजन इंदौर की जनता का धन्यवाद भी किया है और पार्टी से आग्रह किया है कि आने वाले दिनों में पार्टी जल्द उम्मीदवारी का फैसला करे ताकि असंमजस की स्थिति साफ हो सके। मध्य प्रदेश में इंदौर लोकसभा सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रही है और सुमित्रा महाजन इस सीट से लगातार 8 बार सांसद चुनकर आई हैं। 16वीं लोकसभा में सुमित्रा महाजन को लोकसभा अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

Comments are closed.