सीबीआई के दुरुपयोग के आरोप के बाद धरने पर बैठीं ममता बनर्जी


ऋषी तिवारी
नई दिल्ली | पश्चिम बंगाल पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पूछताछ करने गई केंद्रीय एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों को ही राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। खुद राज्य सीएम ममता बनर्जी आरोपी कमिश्नर के साथ सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ धरने पर बैठ गईं।
पश्चिम बंगाल में रविवार शाम पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पूछताछ करने गई केंद्रीय एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों को ही राज्य पुलिस ने हिरासत कर लिया। केंद्र और ममता नीत पश्चिम बंगाल सरकार के बीच टकराव की स्थिति पैदा होने के बाद सर्वोच्च जांच एजेंसी सीबीआई ने सोमवार यानि आज इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर दी है जिस पर कुछ ही देर में सुनवाई शुरू होने वाली है। सीबीआई ने आपराधिक अवमानना के तहत कार्रवाई करे का अनुरोध किया है। सीबीआई ने दावा किया कि पोंजी घोटालों में उसकी जांच में पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य की पुलिस रोड़े अटका रही है। दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल सरकार भी सुप्रीम कोर्ट का रूख करेगी।
वहीं चिटफंड घोटाले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की कोशिश के खिलाफ धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह देश और संविधान बचाने के लिए ‘सत्याग्रह’ जारी रखेंगी। संविधान बचाओ’ धरने के दौरान बोलीं ममता बनर्जी ने कहा कि सभी विपक्षी दलों द्वारा एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया है और इसे चुनाव आयोग को प्रस्तुत किया जाएगा।आज राज्य में बजट भी पेश किया जाना है, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने ममता को समर्थन दिया है और कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी सुप्रीम कोर्ट में पश्चिम बंगाल सरकार का पक्ष रखेंगे।

Comments are closed.