राकेश ओमप्रकाश मेहरा की ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ रिलीज


राकेश ओमप्रकाश मेहरा के अगले मेरे प्यारे प्रधानमंत्री एक माँ-बेटे के रिश्ते की एक अंतहीन कहानी है, जो आठ साल के लड़के की एक प्रेरणादायक कहानी है, जो खुले में शौच के विषय को लेकर देश के प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखता है वह जिस क्षेत्र में रहता है। फिल्म के ट्रेलर ने दर्शकों को अपनी हार्ड-हिटिंग स्टोरीलाइन के कारण चौका दिया है।
निर्देशक राकेश ने कहा है कि कहानी की कुंजी युवा कन्नू है, जो भारत के पीएम को एक पत्र लिखता है और वह मेरे प्यारे प्रधानमंत्री – मै गाँधी नगर का कन्हैया कहकर पत्र शुरू करता है, आप मुझे कन्नू के रूप में संबोधित कर सकते हैं। हमने स्क्रिप्ट के इस प्रमुख विचार को बढ़ाया और इसे अपनी फिल्म का शीर्षक गीत बनाया। मैंने बैठकर गुलज़ार साहब के साथ पटकथा पर चर्चा की, जिन्होंने इस गीत को खूबसूरती से पेश किया और सार को सही ढंग से प्राप्त किया जो वास्तव में फिल्म की आत्मा बन जाता है। शंकर एहसान लॉय ने गीत की एक सुंदर रचना और गुलज़ार जी के गीतों के साथ न्याय किया है। यह एक हार्दिक गीत है जो आम जनता के साथ जुड़ेगा और कोई भी इसे खुद अरिजीत सिंह से बेहतर नहीं कर सकता था।
अपनी फिल्म के साथ, निर्देशक ने स्लम क्षेत्र में रहने वाले लोगों के सामने वास्तविक जीवन की समस्या को दिखाया है। यह फिल्म बहुत ही रंगीन और प्रेरणादायक है, जबकि यह एक गंभीर विषय से संबंधित है। फिल्म देश में खुले में शौच और स्वच्छता समस्याओं के मुद्दे पर केंद्रित है। मेरे प्यारे प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री अंजलि पाटिल को अभिनीत किया है जो मां की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म का संगीत शंकर-एहसान-लॉय ने दिया है और बोल गुलज़ार ने दिए हैं। मेरे प्यारे प्रधानमंत्री 15 मार्च 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार हैं।

Comments are closed.